राजस्थान में नहीं रुक रहे लव जिहाद के मामले

राजस्थान में नहीं रुक रहे लव जिहाद के मामले

राजस्थान में नहीं रुक रहे लव जिहाद के मामले

जयपुर 30 मार्च। राजस्थान में लव जिहाद के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। प्रदेश में लव जिहाद का कानून नहीं होने के कारण पुलिस भी इन मामलों को प्रमुखता से नहीं लेती है। चूरू में लव जिहाद का मामला शांत भी नहीं हुआ था, उससे पहले ही टोंक से नया मामला सामने आ गया।

राजस्थान में बढ़ रहे लव जिहाद के मामले

यह मामला 25 फरवरी का है। टोंक जिले के बाड़ा जेरिकला के रहने वाले आमिर मेवाती ने संडीला की रहने वाली हिंदू लड़की को अपने प्यार के जाल में फंसाया। लड़की के पिता किसान हैं। लड़की बीएससी की छात्रा है। पढ़ाई में अच्छी होने के कारण पिता ने आगे की पढ़ाई के लिए उसे टोंक भेजा था। वह राज्य सरकार द्वारा दिए जाने वाले गार्गी पुरस्कार की विजेता भी रही है।

आमिर मेवाती पर धारा 307 के मुकदमे के साथ ही कई मामले दर्ज हैं। आमिर लड़की को टोंक से जयपुर अपने दोस्त इकबाल के यहां लेकर गया, वहां से उदयपुर, कोटा होते हुए जयपुर लेकर आया। 15 मार्च को लड़की आरोपी के चंगुल से निकलकर मेहंदवास थाने पहुंची।

इसी तरह का मामला चूरू में भी सामने आया था। हिंदू संगठनों के दबाव के बाद पुलिस ने दोनों को मुंबई से पकड़ा और चूरू लेकर आई, फिलहाल लड़की को बीकानेर नारी निकेतन में भेजा गया है।

लव जिहाद पर लगाम की जरुरत

दरअसल लव जिहाद पर कानून की आज सख्त आवश्यकता है। मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश में लव जिहाद के विरुद्ध कानून बनने के बाद राजस्थान में इसकी मांग उठ रही है। लेकिन कांग्रेस की गहलोत सरकार इस तरह का कानून लाने के पक्ष में ही नहीं है।  

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *