लव जिहाद अब और बर्दाश्त नहीं, कानून बनाए सरकार

लव जिहाद अब और बर्दाश्त नहीं, कानून बनाए सरकार

लव जिहाद अब और बर्दाश्त नहीं, कानून बनाए सरकार

जयपुर, 21 नवम्बर। विश्व हिन्दू परिषद ने लव जिहाद से पीड़ित कन्याओं के द्वारा आत्महत्या, उनकी जिहादियों द्वारा निर्मम हत्या एवं दुर्दशा की बढ़ती हुई घटनाओं पर चिंता व आक्रोश व्यक्त किया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री ने लव जिहाद की देशव्यापी घटनाओं को नजरअंदाज कर लव जिहाद को लेकर भी भाजपा पर राजनीति करने का आरोप लगाया है।

विहिप के क्षेत्रीय मंत्री सुरेश उपाध्याय ने बताया कि लव जिहाद नया शब्द नहीं है और ना ही यह राजनीति करने की सामग्री है। सबसे पहले लंदन में 18वीं शताब्दी में इससे संबंधित शब्द रोमियो जिहाद मुख्य शेरिफ ने उपयोग में लिया था। उन्होंने रिपोर्ट में स्पष्ट किया था कि धर्म विशेष की लड़कियों को सम्प्रदाय विशेष के लड़के अपनी जान-पहचान छिपाकर अपने साम्प्रदायिक एजेंडे के अंतर्गत उपयोग में लेते हैं। ऐसे में किसी भी सूरत में लव जिहाद की घटनाओं को सहन नहीं किया जाएगा।

वहीं प्रांत प्रचार प्रमुख अभिषेक सिंह ने बताया कि राजस्थान के मुख्यमंत्री बिहार के चुनाव परिणाम को देख बौखला गए हैं, उन्हें इस्लामिक पुस्तकों का अध्ययन करना चाहिए, जिनमें साफ तौर से मुशरिक और मोमिन के अंतर को समझाया गया है। इसे इस्लाम की धार्मिक पुस्तक कुरान के चैप्टर संख्या 2 अल बकरा की आयत संख्या 221 में स्पष्ट तौर से समझा जा सकता है।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *