वीर दुर्गादास राठौड़ की अष्टधातु से बनी अश्वारूढ़ प्रतिमा पहुंची जोधपुर, लोगों ने किया दंडवत प्रणाम

वीर दुर्गादास राठौड़ की अष्टधातु से बनी अश्वारूढ़ प्रतिमा पहुंची जोधपुर, लोगों ने किया दंडवत प्रणाम

वीर दुर्गादास राठौड़ की अष्टधातु से बनी अश्वारूढ़ प्रतिमा पहुंची जोधपुर, लोगों ने किया दंडवत प्रणामवीर दुर्गादास राठौड़ की अष्टधातु से बनी अश्वारूढ़ प्रतिमा पहुंची जोधपुर

जोधपुर, 08 अगस्त। वीर शिरोमणि दुर्गादास राठौड़ की अष्टधातु से बनी अश्वारूढ़ प्रतिमा जयपुर से 7 जुलाई रात को रवाना होकर सडक़ मार्ग से सोमवार को बनाड़ होते हुए दुर्गादास की जन्मस्थली सालवा पहुंची। प्रतिमा का अनावरण 13 अगस्त को दुर्गादास की 385वीं जयंती पर किया जाएगा।

प्रतिमा के जोधपुर जिले में प्रवेश करने के बाद बिलाड़ा से लेकर सालवाकलां तक सभी ग्रामवासियों ने जगह-जगह पर फूल बरसाकर व ढोल थाली बजाकर स्वागत किया। लोगों ने प्रतिमा को दंडवत प्रणाम किया। प्रतिमा के बनाड़ पहुंचने पर मारवाड़ राजपूत सभा के अध्यक्ष हनुमान सिंह खागटा, महासचिव के वी सिंह चांदरख, भवानी सिंह राठौड़, गोपाराम, अर्जुन सिंह व क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने प्रतिमा के साथ आए सभी व्यक्तियों का साफा पहनाकर और माला पहनाकर स्वागत किया।

प्रतिमा अनावरण समारोह के मुख्य अतिथि केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व सांसद गजसिंह करेंगे। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राजस्थान (उत्तर-पश्चिम) क्षेत्र के क्षेत्र प्रचारक निम्बाराम, केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और पाली सांसद पीपी चौधरी होंगे।

आयोजन समिति के अध्यक्ष दलीपकरण मुड़ी ने बताया कि प्रतिमा का अनावरण दुधेश्वर मठ गाजियाबाद के महंत नारायण गिरी, महामंडलेश्वर महेश्रानंद ओम आश्रम जाडन पाली एवं बाड़मेर तारातरा मठ के महंत प्रतापपुरी के सानिध्य में किया जाएगा। कार्यक्रम 13 अगस्त को सुबह 11 बजे सालवाकलां में आयोजित होगा। इससे पहले 12 अगस्त को सुबह कलश व शोभायात्रा निकाली जाएगी व मूर्ति का अभिषेक होगा। इस अवसर पर पौधारोपण के साथ ही  रक्तदान शिविर भी लगाया जाएगा।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *