शांति का संदेश देने देश की प्रमुख दरगाहों से डेलिगेशन जाएगा कश्मीर

अजमेर दरगाह के दीवान व मुस्लिम धर्म गुरु सैयद जैनुअल अली खान

पाथेय डेस्क

जयपुर । अजमेर दरगाह के दीवान व मुस्लिम धर्म गुरु सैयद जैनुअल अली खान ने गुरुवार को कश्मीर मुद्दे पर प्रेस कर बताया कि देश की प्रमुख दरगाहों के सज्जादानशीन के उत्तराधिकारियों के पुत्र 12 से 14 अक्टूबर तक कश्मीर के युवाओं को शांति का संदेश देंगे। कश्मीर से आर्टिकल-370 हटाए जाने के बाद वहां के हालातों ओर कश्मीर में शांति बनाने को लेकर दरगाह दीवान ने कहा कि 370 को हटाने के बाद कश्मीर में माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है। वहां के लोग सुफिज्म को मानते हैं, वहां के युवाओं को पैगाम देना जरूरी है, जिसके लिए देश की प्रमुख दरगाहों यूपी, बिहार, गुजरात, बिहार, मध्यप्रदेश व तेलंगाना आदि के सज्जादानशीन शामिल है।
उन्होंने आगे कहा, यह डेलिगेशन 12 अक्टूबर को जाएगा और 14 अक्टूबर तक वहां की दरगाहों में जाकर युवाओं को संबोधित करेंगे, ताकि बाहर के मुल्कों में जो गलतफहमी फैलाई जा रही है उसको दूर किया जा सके।
डेलिगेशन में जा रहे अजमेर दरगाह के उत्तराधिकारी सैयद नसीरुद्दीन ने कहा कि कश्मीर में शांति कायम हो, मोहब्बत का पैगाम कारगर होगा, वहां के लोगों को हिंदुस्तान की मुख्य धारा में जोड़ना है। कश्मीर की लड़ाई का इस्लाम से कोई लेना-देना नहीं है। हम पाकिस्तान को करारा जवाब देना चाहते हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *