मा.आ. विद्या मंदिर में हुआ शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन

मा.आ. विद्या मंदिर में हुआ शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन
मा.आ. विद्या मंदिर में हुआ शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन मा.आ. विद्या मंदिर में हुआ शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन 
जयपुर 5 सितम्बर। शिक्षक दिवस के पुनीत और पुण्यकारी अवसर पर माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर, नांगल जैसा बोहरा, जयपुर में शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद के बनवारी लाल नाटिया ने अपने उद्बोधन में संस्कार युक्त शिक्षा प्रदान करने में शिक्षक की भूमिका पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि सही शिक्षा ही श्रेष्ठ व्यक्ति का निर्माण कर सकती है। इसमें शिक्षक की अहम भूमिका होती है।
कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन द्वारा हुआ। आदर्श शिक्षा परिषद के डॉ. मुरलीधर शर्मा ने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन पर प्रकाश डालते हुए एक आदर्श शिक्षक की संकल्पना प्रस्तुत की। वरिष्ठ पत्रकार शैलेंद्र शर्मा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए ‘राष्ट्र निर्माण में शिक्षक की भूमिका’ विषय पर एक टॉक शो का आयोजन किया। जिसमें विद्यालय के विद्यार्थियों, अभिभावकों और शिक्षकगणों ने अपने विचार प्रस्तुत किए।
विद्यालय वन्दना के पश्चात् विद्यालय की बहन द्वारा कविता पाठ किया गया। सभी अतिथियों द्वारा विद्यालय के शिक्षकगणों का सम्मान किया गया। विद्यालय के स्थानीय प्रबंध समिति के अध्यक्ष डॉ. महावीर सिंह बलवदा ने विद्यालय की विशेषताओं को प्रस्तुत करते हुए छोटे बालकों की शिक्षा के लिए शिशु वाटिका पद्धति को श्रेष्ठ बताया। स्थानीय प्रबन्ध समिति के व्यवस्थापक सत्यनारायण प्रधान तथा विद्यालय के प्रधानाचार्य अंशुमान गौड़ ने सभी अतिथियों का परिचय करवाया। कार्यक्रम में शिक्षकगण, अभिभावक तथा समाज के अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।
Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *