शेखावाटी साहित्य संगम ने आयोजित किया वॉलंटियर ट्रेनिंग प्रोग्राम

शेखावाटी साहित्य संगम ने आयोजित किया वॉलंटियर ट्रेनिंग प्रोग्राम

शेखावाटी साहित्य संगम ने आयोजित किया वॉलंटियर ट्रेनिंग प्रोग्रामशेखावाटी साहित्य संगम ने आयोजित किया वॉलंटियर ट्रेनिंग प्रोग्राम

सीकर। शेखावाटी साहित्य संगम की ओर से सीकर स्थित विद्यालय बियाणी आदर्श विद्या मंदिर में वॉलंटियर इंटरव्यू और ट्रेनिंग प्रोग्राम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम के दौरान उपस्थित वॉलंटियर्स को कार्यक्रम की रूपरेखा बताई गई, साथ ही आने वाले अतिथियों आगंतुकों की बैठक व्यवस्था एवं आयोजित होने वाले सेशंस की जानकारी दी गई। पत्रकार अर्चना शर्मा, कॉलेज लेक्चरर सुलोचना महला, अभिमन्यु राठौर, वरुण मनोज पारीक ने वॉलंटियर्स को प्रशिक्षण दिया।

ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए छः संस्थानों के 35 विद्यार्थियों ने आवेदन किया था। सभी को शेखावाटी साहित्य संगम में अलग अलग बनायी गयी नौ विभागों की टीमों में उनकी रुचि अनुसार कार्य सौंपा गया

पत्रकार अर्चना शर्मा ने कहा कि सभी वॉलंटियर्स को टीम वर्क के साथ ही लीडरशिप स्किल बढ़ाने, विचार, चिंतनमंथन करने साहित्य से जुड़ने का अवसर उनको अपने स्थान पर ही प्राप्त हो रहा है। साहित्य संगम से उन्हें बड़ा एक्सपोजर मिलेगा, जो उनके करियर में निश्चित रूप से उपयोगी होगा।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *