स्वावलंबी एवं स्वाभिमानी समाज का निर्माण सेवा भारती का लक्ष्य- चौरसिया

स्वावलंबी एवं स्वाभिमानी समाज का निर्माण सेवा भारती का लक्ष्य- चौरसिया
स्वावलंबी एवं स्वाभिमानी समाज का निर्माण सेवा भारती का लक्ष्य- चौरसियास्वावलंबी एवं स्वाभिमानी समाज का निर्माण सेवा भारती का लक्ष्य
  • सेवा भारती द्वारा संचालित बाल संस्कार केंद्र का वार्षिक उत्सव सम्पन्न
बाराँ। सेवा भारती समिति बारां के तत्वावधान में रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वितीय सरसंघचालक श्री गुरुजी की जयंती के अवसर पर सुसासन सेवा बस्ती में संस्कार केंद्र का वार्षिक उत्सव हर्षोल्लास के साथ संपन्न हुआ। वार्षिक उत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में समाज सेविका सुशीला बंसल आमंत्रित थीं, वहीं अध्यक्षता शांतिलाल शाक्यवाल ने की। इस अवसर पर समारोह के मुख्यवक्ता रामावतार चौरसिया (विभाग सामाजिक समरसता प्रमुख राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बारां) ने कहा कि सेवा भारती का मुख्य उद्देश्य समाज को स्वाभिमानी व स्वावलंबी बनाना है। उन्होंने कहा कि समाज में जो आज लेने वाले हैं, कल वे देने वाले बनें। वर्तमान दौर में हमें अपनी संस्कृति व संस्कारों से जुड़े रहने की आवश्यकता है।
वीरांगना झलकारी देवी बाल संस्कार केंद्र तथा रामदेव बाल संस्कार केंद्र के बच्चों ने देशभक्ति से ओतप्रोत सुंदर प्रस्तुतियों से उपस्थित दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। वार्षिक उत्सव में बस्ती की 250 माता, बहनों, अभिभावकों तथा बालक-बालिकाओं ने भाग लिया।
संस्कार केंद्र का वार्षिकोत्सव सम्पन्न
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि सुशीला बंसल ने सेवा भारती को कुर्सियां तथा बाल संस्कार केंद्र के बच्चों के लिए बिछाने की सामग्री प्रदान करने की घोषणा की। जिला कोषाध्यक्ष सुरेश कुमार शर्मा ने प्रतिवेदन प्रस्तुत कर सेवा भारती द्वारा संचालित कार्यक्रमों से अवगत कराया तथा आगामी योजनाओं की जानकारी दी। वार्षिक उत्सव में प्रतिभावान छात्र छात्राओं को सम्मानित किया गया। समारोह का शुभारंभ मंचासीन अतिथियों द्वारा मां सरस्वती एवं भारत माता के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन के साथ किया गया तथा आभार एवं शांति मंत्र के साथ समारोह का समापन हुआ।
Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *