समाज परिवर्तन के लिए आगे आएं युवा- डॉ. शैलेन्द्र

अलवर में विद्यार्थी परिषद का प्रांतीय अधिवेशन

अलवर । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जयपुर प्रांत का अधिवेशन में अलवर में शुरू हुआ। अधिवेशन के पहले दिन प्रदर्शनी का उद्घाटन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जयपुर प्रांत प्रचारक डॉ. शैलेन्द्र ने किया। सम्बोधित करते हुए प्रांत प्रचारक ने कहा कि देश में परिवर्तन का दौर चल रहा है। ऐसे में युवाओं को समाज परिवर्तन के लिए आगे आकर कार्य करना होगा। समाज में बदलाव एक मात्र युवा ही ला सकते हैं। उन्होंने कहा कि देश के कई विश्वविद्यालयों में देश विरोधी कृत्य आए दिन सामने आ रहे हैं। इसे सकारात्मक दिशा देने के लिए परिषद के कार्यकर्ताओं को छात्रों में राष्ट्रहित के संस्कारभाव पैदा करने होंगे। इससे पहले उन्होंने प्रदर्शनी का उदघाटन किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री आशीष चौहान ने आरोप लगाया कि नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करने वाले वहीं हैं जिन्होंने जेएनयू में देश विरोधी नारे लगाए थे। ये देश को जलाने का काम करते हैं। जिन राज्यों में गैर भाजपाई दलों का शासन है, उनमें नागरिकता कानून के विरोध पर दंगे नहीं हो रहे हैं। चौहान ने कहा कि 1990 में देश के लोग देश में ही शरणार्थी बन गए लेकिन तब एक भी व्यक्ति उनके पक्ष में नहीं बोला। देश तरक्की कर रहा है। देश को विश्व शक्ति बनाने में युवा ही महत्ती भूमिका निभा सकते हैं। विश्व के सभी देशों में युवा ही परिवर्तन लाए हैं। प्रांत अध्यक्ष राजेश यादव ने एबीवीपी के कार्यों का प्रतिवेदन और इतिहास प्रस्तुत किया।

अधिवेशन को सम्बोधित करते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया का कहना है कि देश में राज तो बदल गया है लेकिन अब समाज में परिवर्तन की आवश्यकता है। मैं आज राजनीति में जिस मुकाम पर हूं, उसका कारण एबीवीपी में किए गए काम है। स्वागत समिति के अध्यक्ष पूर्व विधायक ज्ञानदेव आहूजा व सचिव महावीर उपाध्याय ने आभार जताया। समारोह में सांसद महंत बालकनाथ, प्रांतीय मंत्री होशियार सिंह मीणा सहित अन्य उपस्थित थे। संचालन अधिवेशन संयोजक रोहित जैन ने किया।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *