सर्वांगीण विकास का केंद्र है आदर्श विद्या मंदिर

सर्वांगीण विकास का केंद्र है आदर्श विद्या मंदिर

सर्वांगीण विकास का केंद्र है आदर्श विद्या मंदिरसर्वांगीण विकास का केंद्र है आदर्श विद्या मंदिर

जयपुर, 29 अप्रैल। आदर्श विद्या मंदिर बच्चों के सर्वांगीण विकास का केंद्र है। बच्चों का सर्वांगीण विकास उन्हें बेहतर नागरिक बनाता है और बेहतर नागरिक बेहतर राष्ट्र का निर्माण करता है। यह बात शुक्रवार को माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर- नांगल जैसा बोहरा के वार्षिक परीक्षा परिणाम समारोह में मुख्य वक्ता सुभाष चंद्र झा ने कही। उन्होंने आदर्श विद्या मंदिर को समाज को सही दिशा देने का केंद्र बताया।

समारोह के अध्यक्ष पूर्व सैनिक महिपाल सिंह राजावत एवं विशिष्ट अतिथि पृथ्वी सिंह राठौड़ ने भी वर्तमान समय में शिक्षा की गुणवत्ता की आवश्यकता पर बल दिया।

विशिष्ट अतिथि संतोष सैनी ने आदर्श शिशु वाटिका की उपयोगिता पर प्रकाश डाला।

विद्या भारती एवं आदर्श शिक्षा परिषद समिति जयपुर महानगर द्वारा संचालित माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर – नांगल जैसा बोहरा जयपुर के वरिष्ठ आचार्य रणधीर सिंह राठौड़ ने बताया कि विद्यालय में अध्ययनरत 60 प्रतिशत विद्यार्थियों ने 85 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। विद्यालय का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा है।

इससे पूर्व, कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय की छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना की प्रस्तुति से हुआ। विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष डॉ. महावीर सिंह बलवदा ने मंचासीन अतिथियों का स्वागत किया। साथ ही समाज के भामाशाहों से विद्यालय में आधुनिक शिक्षा वाटिका के निर्माण में सहयोग की अपील की।

समारोह में विद्यालय समिति के व्यवस्थापक सत्यनारायण प्रधान, सदस्य एवं वरिष्ठ पत्रकार राजेंद्र शर्मा, प्रह्लाद शर्मा के साथ ही बड़ी संख्या में समाज के गणमान्य एवं अभिभावक उपस्थित थे।

सर्वांगीण विकास का केंद्र है आदर्श विद्या मंदिर

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *