4 मार्च को डॉ. भागवत करेंगे ‘सेवा भवन’ सेवा परियोजना का लोकार्पण

4 मार्च को डॉ. भागवत करेंगे ‘सेवा भवन’ सेवा परियोजना का लोकार्पण

4 मार्च को डॉ. भागवत करेंगे ‘सेवा भवन’ सेवा परियोजना का लोकार्पण 4 मार्च को डॉ. भागवत करेंगे ‘सेवा भवन’ सेवा परियोजना का लोकार्पण

पुणे। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जनकल्याण समिति के स्वर्णोत्सव वर्ष के उपलक्ष्य में ‘सेवा भवन’ सेवा परियोजना का उद्घाटन शनिवार, 4 मार्च को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत करेंगे। जनकल्याण समिति के प्रांत अध्यक्ष डॉ. रवींद्र सातालकर ने पत्रकार वार्ता में यह जानकारी प्रदान की। कोथरूड-पटवर्धनबाग परिसर में यह सेवा परियोजना साकार की गई है। ‘जनकल्याण सेवा फाउंडेशन’ के निदेशक सीए महेश लेले और ‘डॉ. हेडगेवार स्मारक सेवा निधि’ के कोषाध्यक्ष सीए माधव (अभय) माटे भी पत्रकार वार्ता के समय उपस्थित थे। तीनों संस्थाओं ने मिलकर ‘सेवा भवन’ का निर्माण किया है।

‘सेवा भवन’ परियोजना में एक मंजिल पर अत्यल्प शुल्क में डायलिसिस केंद्र चलाया जाएगा। अन्य तीन मंजिलों पर रोगियों तथा उनके रिश्तेदारों के लिए अत्यल्प दरों पर उत्तम आवास एवं भोजन का प्रबंध होगा। एक मंजिल पर रोगी और परिजनों के लिए मार्गदर्शन एवं सूचना केंद्र होगा। भवन की सबसे निचली मंजिल पर ‘जनकल्याण समिति’ की ओर से कार्यकर्ताओं के लिए प्रशिक्षण केंद्र चलाया जाएगा। डॉ. सातालकर ने बताया कि ‘जनकल्याण समिति’ तथा महाराष्ट्र की अन्य सामाजिक व स्वयंसेवी संस्थाओं के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने हेतु यहां अत्याधुनिक सभागार बनाया गया है।

‘सेवा भवन’ का उद्घाटन शनिवार, 4 मार्च को शाम 6 बजे होगा। कोथरूड स्थित स्वप्नशिल्प सोसायटी के निकट गांधी लॉन में यह कार्यक्रम होगा, जिसमें डॉ. मोहन भागवत का भाषण होगा। इस अवसर पर ‘जनकल्याण समिति’ की 50 वर्षों की यात्रा का पुनरावलोकन करने वाले ग्रंथ ‘अहर्निशं सेवामहे’ का विमोचन भी सरसंघचालक करेंगे।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *