सोनार माता मंदिर से धर्म ध्वजा हटाने वाले बीटीपी समर्थकों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग

सोनार माता मंदिर से धर्म ध्वजा हटाने वाले बीटीपी समर्थकों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग

सोनार माता मंदिर से धर्म ध्वजा हटाने वाले बीटीपी समर्थकों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग

  • सोनार माता मंदिर से धर्म ध्वजा हटाने पर संत समाज में रोष
  • नेता प्रतिपक्ष ने डीजीपी को लिखा पत्र
  • बीटीपी समर्थकों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग

उदयपुर, 08 सितम्बर। नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने सलूम्बर क्षेत्र के सोनार माता मंदिर पर लगी धर्म ध्वजा हटाकर बीटीपी का झंडा लगाने की निंदा करते हुए पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र यादव को पत्र लिखकर भारतीय ट्राइबल पार्टी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। नेता प्रतिपक्ष ने पत्र में लिखा है कि उदयपुर संभाग में भारतीय ट्राइबल पार्टी द्वारा जनजाति क्षेत्र में फैलाई जा रही धर्म, संस्कृति व समाज विरोधी गतिविधियों से संत समाज में रोष व्याप्त है।

समाज के लोगों द्वारा जिला कलक्टर को राज्यपाल के नाम सौंपे गए ज्ञापन में बताया है कि बीटीपी समर्थक लगातार दक्षिणी राजस्थान में जनजाति संस्कृति को नुकसान पहुंचा कर समाज में आपसी वैमनस्य के साथ अन्य समाजों से भी वैमनस्यता उपजाने का प्रयास कर रहे हैं तथा सोशल मीडिया के माध्यमों द्वारा अनर्गल संदेश प्रसारित कर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है। बीटीपी समर्थकों ने क्षेत्र के विभिन्न मंदिरों से पताकाएं हटाकर अराजकता फैलाने वाले नारे लगाए।

सोनार माता मंदिर से धर्म ध्वजा को हटाकर बीटीपी का झंडा लगा दिया व पुजारी – भक्तों के साथ मारपीट कर अराजकता फैलाई गई। इसका विरोध करने वालों को धमकियां दी जा रही हैं। बीटीपी की इन गतिविधियों से समस्त जनजाति संत समाज आहत और उद्वेलित है, जिससे क्षेत्र में कानून व्यवस्था बिगड़ने का अंदेशा बना हुआ है। नेता प्रतिपक्ष ने समाज विरोधी गतिविधियों में शामिल बीटीपी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

 

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *