अभाविप का स्टूडेंट फॉर सेवा प्रकल्प कर रहा स्कूलों में रंग रोगन

अभाविप का स्टूडेंट फॉर सेवा प्रकल्प कर रहा स्कूलों में रंग रोगन

अभाविप का स्टूडेंट फॉर सेवा प्रकल्प कर रहा स्कूलों में रंग रोगन

चित्तौड़गढ़। एबीवीपी (ABVP) के स्टूडेंट फोर सेवा प्रकल्प ने देशभर के सरकारी स्कूलों की कायाकल्प का बीड़ा उठाया है। इसी पहल के अंतर्गत छात्रों ने राजस्थान में चित्तौड़गढ़ के नन्नाणा गांव स्थित राष्ट्रीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को रंग-रोगन कर संवारने का काम बुधवार से शुरू किया। जिला संयोजक पहलवान सालवी ने बताया कि स्टूडेंट फॉर सेवा (SFS) प्रकल्प के अंतर्गत जिलेभर में ऐसे स्कूल जहां रंग रोगन व सौंदर्यीकरण हाेना है वहां परिषद के कार्यकर्ता अपना योगदान देंगे। नन्नाणा के विद्यालय से इसका शुभारंभ किया गया है।

स्टूडेंट फॉर सेवा संयोजक आकाश टांक ने बताया कि जिले के बाकी स्कूलों में भी ऐसे कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जिला सह संयोजक गोविंद इनानी ने कहा कि कार्यकर्ताओं की इस पहल का सभी ने स्वागत किया है। दिलखुश खटीक ने बताया कि नन्नाणा विद्यालय में परिषद के इस कार्यक्रम में स्टूडेंट फॉर डेवलपमेंट (SFD) संयोजक दशरथ धाकड़, श्याम लाल गुर्जर, रमेश मीणा सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि वैश्विक महामारी कोरोना के बीच भी अभाविप का स्टूडेंट फॉर सेवा प्रकल्प अत्यंत सक्रिय था। उस समय लोगों को उनकी आवश्यकतानुसार भोजन व चिकित्सा सामग्री के साथ ही छात्रों ने रक्त भी उपलब्ध कराया था।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *