स्वदेशी स्वावलंबन के लिए एक दिवसीय विशेष हस्ताक्षर महाअभियान बुधवार को

स्वदेशी जागरण मंच

स्वदेशी जागरण मंच

जयपुर, 30 जून। स्वदेशी जागरण मंच की ओर से स्वदेशी स्वालंबन अभियान के अंतर्गत एक दिवसीय विशेष डिजिटल हस्ताक्षर अभियान बुधवार को चलाया जाएगा। मंच ने हस्ताक्षर अभियान के लिए अपने परिवार, विविध संगठनों और समाज को साथ लेकर अभियान की समग्र योजना पूर्ण कर ली है।

स्वदेशी जागरण मंच के कार्यकर्ताओं व स्वदेशी समर्थक ऑनलाइन गूगल फॉर्म भरवाएंगे। अभियान के लिए जयपुर प्रांत के संघ रचना के सभी 24 जिलों की समन्वय बैठकें हो चुकी हैं, उनमें विस्तार से चर्चा कर योजना बनी है।

स्वदेशी अभियान में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ शहरी क्षेत्र में शाखा व बस्ती तक और ग्रामीण क्षेत्र में शाखा, संघ मंडली और मिलन केंद्र तक योजना बनाकर महाअभियान में सहयोग करेगा। अभियान में फॉर्म भरने का लिंक पोस्ट करने के साथ सबके सम्पर्क में रहकर अभियान को गति प्रदान की जाएगी। एक दिन के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सभी स्वयंसेवक अपने परिवार व आसपास रहने वाले बंधुओं एवं अपने कार्यालय के साथियों तथा अपनी सामाजिक संस्थाओं, संगठनों के माध्यम से व्यापक प्रयास करेंगे। http://joinswadeshi.com/form2/ लिंक पर क्लिक कर फॉर्म भरा जा सकता है।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

12 thoughts on “स्वदेशी स्वावलंबन के लिए एक दिवसीय विशेष हस्ताक्षर महाअभियान बुधवार को

  1. स्वदेशी अपनाओ, राष्ट्र मजबूत बनाओ

  2. देश में निर्मित वस्तुओ का उपयोग करो। विदेशी वस्तुओं का बहिष्कार करो।

  3. मेरा तन हो स्वदेशी,मेरा मन हो स्वदेशी।
    मर जाऊ तो भी लेकिन, होये कफ़न स्वदेशी।
    मेरा स्वदेशी-मेरा स्वाभिमान।

  4. ये देश है मेरा, क्यों विदेशी समानो का जमावड़ा होने दू, क्यों मेरे देश के लोगो को उनपे निर्भर होने दूँ, मेरी भारत माँ के ही आँचल में अपनों को ही आत्म निर्भर क्यों ना होने दूँ,,….. इसलिए मेरे देश में स्वदेशि को ही पनपने दूँ।।

    मेरे देश को आत्म निर्भर बनने दू

    में तन मन धन से स्वदेशी के साथ हूँ
    जय माँ भारती

  5. ये देश है मेरा, क्यों विदेशी समानो का जमावड़ा होने दू, क्यों मेरे देश के लोगो को उनपे निर्भर होने दूँ, मेरी भारत माँ के ही आँचल में अपनों को ही आत्म निर्भर क्यों ना होने दूँ,,….. इसलिए मेरे देश में स्वदेशि को ही पनपने दूँ।।

    मेरे देश को आत्म निर्भर बनने दू

    में तन मन धन से स्वदेशी के साथ हूँ
    जय माँ भारती

  6. Swadesh, swadeshi ka swadeshi hit-chintak.
    ” स्वदेश , स्वदेशी का स्वदेशी हित-चिन्तक “

  7. स्वदेधि वस्तुओं को अपनाकर देश की आर्थिक स्थिति को मजबूती प्रदान करना प्रत्येक भारतीय का दायित्व बनता है।स्वदेशी से जुड़ना अलग बात है परन्तु इसको अपनाना बहुत बड़ी बात है। तन मन से अपनाएं व दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करे।
    जय हिंद । जय भारत।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *