हिंगलाज माता मन्दिर पर चढ़ेगी धर्म ध्वजा

हिंगलाज माता मन्दिर पर चढ़ेगी धर्म ध्वजा

हिंगलाज माता मन्दिर पर चढ़ेगी धर्म ध्वजा

अजमेर 5 मार्च। भारतीय सिन्धु सभा की ओर से राज्य स्तरीय हुतात्मा हेमू कालाणी जन्म शताब्दी वर्ष के शुभारंभ कार्यक्रम 23 मार्च को सिन्धुपति महाराजा दाहरसेन स्मारक पर आयोजित होने वाले देश-भक्ति कार्यक्रम में प्रसिद्घ कलाकारों के साथ सिन्धी बाल संस्कार शिविरों में तैयार हुए विद्यार्थियों की ओर से प्रस्तुतियां दी जायेंगी।

कार्यक्रम संयोजक मनीष गुवालाणी ने बताया कि स्वाधीनता की 75वीं वर्षगांठ अमृत महोत्सव के अंतर्गत राज्य स्तरीय समारोह में देशभक्ति कार्यक्रम में दूरदर्शन कलाकार घनश्याम ठारवाणी भगत, व्याख्याता लता ठारवाणी, कुमारी मुस्कान कोटवाणी के साथ संत कंवरराम उच्च माध्यमिक विद्यालय, हरीसुन्दर बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, स्वामी सर्वानन्द विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुतिकरण होगा।

अलग अलग इकाइयों से युवाओं की ओर से हिंगलाज माता मन्दिर पर ध्वज व नारियल चढ़ाया जायेगा – महानगर अध्यक्ष नरेन्द्र बसराणी ने बताया कि कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिये अलग अलग इकाइयों के कार्यकर्ताओं की बैठकों का आयोजन किया जा रहा है। युवा, वाहन रैली से भारत माता की जय, हेमू कालाणी अमर रहें के उद्घघोष के साथ दाहरसेन स्मारक पहुंचेंगे, हिंगलाज माता मन्दिर पर धर्म ध्वजा पूजन के साथ नारियल चढ़ाया जायेगा एवं सभी समारोह में सम्मिलित होंगे। दाहरसेन स्मारक पर आयोजित बैठक में अध्यक्ष रहे तुलसीदास सोनी ने कहा कि ऐसे आयोजनों से युवाओं को देशभक्ति की प्रेरणा मिलेगी तथा वे अपने गौरवमयी इतिहास को समझेंगे।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *