‘हिन्दुइज्म, धर्म या कलंक’ पुस्तक बांटने का मामला : विरोध हुआ तो खेला विक्टिम कार्ड

‘हिन्दुइज्म, धर्म या कलंक’ पुस्तक बांटने का मामला : विरोध हुआ तो खेला विक्टिम कार्ड

‘हिन्दुइज्म, धर्म या कलंक’ पुस्तक बांटने का मामला : विरोध हुआ तो खेला विक्टिम कार्ड   हिन्दुइज्म, धर्म या कलंकपुस्तक बांटने वाली शिक्षिका

भारत में एक वर्ग ऐसा भी है, जिसे अधिकारों के नाम पर खुली छूट चाहिए फिर चाहे वे भ्रष्टाचार करें, राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को अंजाम दें, सेकुलरिज्म के नाम पर हिन्दू संस्कृति को बदनाम करें या हिन्दू देवी देवताओं को गाली दें। ऐसे लोग खाते इस देश की हैं। अपने स्टेटस का दिखावा भी खूब करते हैं। लेकिन जिस दिन पकड़े जाते हैं, विरोध होता है और कार्रवाई का समय आता है, तो ये विक्टिम कार्ड खेलने से नहीं चूकते। राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के आसींद उपखंड के रूपपुरा सीनियर सैकेंडरी स्कूल में हिन्दुइज्म, धर्म या कलंकपुस्तक बांटने वाली मैडम निर्मला कामड़ भी अब स्वयं को विक्टिम बता रही हैं। उनका कहना है, ‘मैं दलित हूं, अम्बेडकर के विचारों को मानती हूं, इसलिए मुझे फंसाया जा रहा है। मेरी सफलता लोगों से देखी नहीं जा रही। मैं कार मेंटेन करती हूं, तो इनको लगता है कि मैं एससी होकर इनसे कैसे आगे बढ़ रही हूं। प्रिंसिपल ने मेरे बारे में बताया कि मेरा परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत है। उन्हें कोई दिक्कत नहीं है।

स्कूल में धर्म विरोधी पुस्तक बांटने के मामले में प्रिंसिपल मुकेश कुमार का कहना है कि 28 फरवरी को सरपंच सोनिया गुर्जर के पिता मनरूप गुर्जर सहित कई ग्रामीण आए थे। उन्होंने शिक्षिका पर धर्मविरोधी पुस्तक बांटने के आरोप लगाए थे। पुस्तक किसने बांटी, इसकी जानकारी उन्हें नहीं है।

जबकि स्कूल के कक्षा 11 के एक छात्र ने बताया कि धर्म विरोधी पुस्तक शिक्षिका निर्मला कामड़ ने दी थी। शिक्षिका पर राम मंदिर और गाय के बारे में भी गलत जानकारी देने के आरोप हैं। मनरूप गुर्जर ने बताया कि, ‘मुझे एक छात्र ने फोन करके कहा कि शिक्षिका निर्मला कामड़ धर्म और मंदिर के बारे में गलत जानकारी देती है। राम मंदिर के चंदे के बारे में भी वह कहती है कि यह चंदा पुजारी खा रहे हैं। गाय के बारे में भी गलत जानकारी देती है। मैंने उसे समझाया तो शिक्षिका ने कहा कि मैं दलित हूं, आपके विरुद्ध एफआईआर दर्ज करवाऊंगी।

सोशल मीडिया पर भी शिक्षिका से सम्बंधित वीडियो वायरल हो रहे हैं। एक वायरल वीडियो में उसी स्कूल के बताए जा रहे एक छात्र का कहना है, “वो किताबें बाँटती थी। वो कहती थीं कि ये किताब लो, जो दिमाग में होगा वो निकल जाएगा। वो क्लास में दूसरे धर्म का प्रचार करती थीं। वो हमें कहती थीं कि ब्रह्मा जी देवता नहीं हैं। ब्रह्मा ने अपनी बेटी के साथ बलात्कार किया है। और राम जी दशरथ की औलाद नहीं हैं।

मामला सामने आने के बाद सर्व समाज में रोष है। लोग शिक्षिका के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। जिला शिक्षा अधिकारी ने इस पर संज्ञान लेते हुए जाँच बिठा दी है।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *