हिन्दू राष्ट्र का बैनर लगाए जाने पर बजरंग दल कार्यकर्ताओं के विरुद्ध प्राथमिकी मुस्लिम तुष्टिकरण- विहिप

हिन्दू राष्ट्र का बैनर लगाए जाने पर बजरंग दल कार्यकर्ताओं के विरुद्ध प्राथमिकी मुस्लिम तुष्टिकरण- विहिप

 

हिन्दू राष्ट्र का बैनर लगाए जाने पर बजरंग दल कार्यकर्ताओं के विरुद्ध प्राथमिकी मुस्लिम तुष्टिकरण- विहिपहिन्दू राष्ट्र का बैनर लगाए जाने पर बजरंग दल कार्यकर्ताओं के विरुद्ध प्राथमिकी मुस्लिम तुष्टिकरण- विहिप

बेगूसराय। पत्रकारों से बातचीत में विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने कहा कि देशभर में विश्व हिन्दू परिषद के माध्यम से रामोत्सव के कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं। हितचिंतक अभियान में एक लाख 35 हजार गाँव, हितचिंतक (सदस्यता) युक्त हो गए हैं।

हमारा लक्ष्य है कि रामोत्सव कार्यक्रमों का आयोजन इनमें से अधिकांश गांवों में हो। भगवान श्रीराम हिन्दू समाज के लिए राष्ट्र पुरुष हैं, आदर्श हैं। हमारी पारिवारिक और सामाजिक मर्यादाएं कैसी होनी चाहिए, इसके वो आदर्श हैं।

भगवान श्रीराम ने 14 वर्ष का वनवास जनजाति समाज के साथ बिताया। निषाद राज को गले लगाया, और इसलिए वो सामाजिक समरसता के आदर्श भी हैं। रावण जैसे दुष्ट और आतताई शक्ति का नाश करने के लिए उन्होंने समाज की सज्जन शक्ति का लोक संगठन किया और दुर्जन शक्तियों का नाश किया। इसीलिए सदा के लिए अच्छाई और बुराई के संघर्ष में आज भी उनका आचरण विश्व के लिए प्रेरणादायी है। रामचरितमानस के कारण ही कैरेबियन देशों में आज भी रामत्व विद्यमान है।

श्रीरामचरित मानस पर उंगली उठाने वालों को किसी मानस मर्मज्ञ से ठीक से ग्रंथ को समझकर अपनी अज्ञानता का निदान करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि श्रीरामजन्म भूमि के भव्य मंदिर निर्माण को लेकर विश्व हिन्दू परिषद ने वचन दिया था कि मंदिर वहीं बनाएंगे, वह संकल्प शीघ्र ही पूर्ण होने जा रहा है। आगामी मकर संक्रांति के बाद श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या के मंदिर में भगवान श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा होगी।

विहिप महामंत्री ने कहा कि दुर्भाग्य से दरभंगा में किसी मुस्लिम संगठन की शिकायत पर विश्व हिन्दू परिषद के युवा विभाग बजरंगदल के कार्यकर्ताओं पर कुछ नामजद तथा 100 अज्ञात पर केवल जय हिन्दू राष्ट्र का बैनर लगाने के कारण धार्मिक भावना भड़काने के झूठे आरोप से प्राथमिकी दर्ज की गई है। यह हिन्दू समाज के साथ केवल मुस्लिम तुष्टिकरण करने के लिए किया हुआ पक्षपात है। हम सब जानते हैं कि हिन्दू राष्ट्र की संकल्पना राजनीतिक संकल्पना नहीं अपितु, एक भू-सांस्कृतिक संकल्पना है जो हजारों वर्षों से ईसाई और मुस्लिम मत के जन्म के पहले से विद्यमान है। इसलिए हिन्दू राष्ट्र की संकल्पना किसी भी मत के विरुद्ध या द्वेषपूर्ण भी नहीं है। क्या बिहार प्रशासन कानून तोड़कर, हिन्दू आस्था का अपमान करते हुए हजारों गौवंशों का प्रतिदिन कत्ल हो रहा है, उसके लिए पक्षपात ना करते हुए इतनी आतुरता के साथ प्राथमिकी दर्ज करेगा?

विहिप मांग करती है कि नवरात्रि के पावन पर्व में हिन्दू कार्यकर्ताओं पर दर्ज प्राथमिकी तुरंत निरस्त की जाएं।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *