जयपुर : मुस्लिम युवकों द्वारा पिटाई के बाद दिनेश स्वामी की मौत

जयपुर : मुस्लिम युवकों द्वारा पिटाई के बाद दिनेश स्वामी की मौत

जयपुर : मुस्लिम युवकों द्वारा पिटाई के बाद दिनेश स्वामी की मौतजयपुर : मुस्लिम युवकों द्वारा पिटाई के बाद दिनेश स्वामी की मौत

जयपुर। उदयपुर में नाबालिग मुस्लिम द्वारा नाबालिग हिन्दू को चाकू से गोदने और कोटा में दरगाह में मौजूद मुस्लिम उपद्रवियों द्वारा मंदिर में घुसकर पुजारी को मारने के प्रयास के बाद अब जयपुर में मुसलमानों की गुंडागर्दी का एक और उदाहरण सामने आया है। शुक्रवार की रात लगभग साढ़े आठ बजे शास्त्री नगर थाना क्षेत्र के आज़ाद नगर में ई-रिक्शा और एक स्कूटी चालक के बीच गाड़ी आगे पीछे करने को लेकर कहासुनी हो गई। इस दौरान ई-रिक्शा पर सवार शाहरुख (23 वर्ष) व दो अन्य युवकों ने स्कूटी सवार दिनेश स्वामी (36 वर्ष) और उसके साथी जितेंद्र के साथ मारपीट की। मारपीट की इस घटना में दिनेश स्वामी गंभीर रूप से घायल हो गए। मारपीट के बाद दोनों पक्ष अपने-अपने घर चले गए। घर पहुँचने पर दिनेश को बेचैनी होने लगी। परिवार वाले उन्हें काँवटिया अस्पताल ले गए, जहाँ इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इसके बाद जमकर हंगामा हुआ। पुलिस ने शाहरुख को गिरफ्तार कर लिया है। उसके साथियों की तलाश की जा रही है। दिनेश पेशे से वह पेंटर था और स्वामी बस्ती के रहने वाले थे।

घटना के बाद पूरे जयपुर में तनाव का वातावरण बन गया। लोग सड़कों पर उतर आए। शनिवार दोपहर तक आरोपियों पर कोई कार्रवाई न होने पर मामला और भड़क गया। लोग थाने में ही धरने पर बैठ गए। धरने के दौरान मृतक की मॉं बेहोश हो गई। प्रदर्शनकारी दिनेश के परिवार के लिए आर्थिक सम्बल हेतु मुआवजे व नौकरी की मांग कर रहे थे।

मृतक दिनेश की पत्नी यशोदा ने बताया कि दिनेश भोजन उपरांत अपने दोस्त के साथ शुक्रवार शाम को 7 बजे निकले थे। आजाद नगर में साढ़े 8 बजे मारपीट हुई। वे 9 बजे घर पहुंचे तो बोले- उनको कुछ लोगों ने मारा है। सीने में दर्द हो रहा है। यशोदा ने पति के सीने में बाम लगाई, लेकिन उससे भी आराम नहीं मिला तो परिवार वाले उन्हें 9.30 बजे सैटेलाइट हॉस्पिटल लेकर गए। जहॉं डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *