देवर्षि नारद सम्मान-2024 के लिए हुई नामों की घोषणा

देवर्षि नारद सम्मान-2024 के लिए हुई नामों की घोषणा

देवर्षि नारद सम्मान-2024 के लिए हुई नामों की घोषणादेवर्षि नारद सम्मान-2024 के लिए हुई नामों की घोषणा

  • वीएसके फाउंडेशन ने आज शाम देवर्षि नारद सम्मान 2024 के लिए पत्रकारों के नामों की घोषणा कर दी।
  • प्रिंट मीडिया में फर्स्ट इण्डिया के पकंज सोनी व न्यू मीडिया में नवतेज टीवी के उमंग माथुर को किया जाएगा सम्मानित।
  • आंचलिक पत्रकारिता के लिए दैनिक भास्कर के राधेश्याम तिवारी और राजकुमार जैन को संयुक्त रूप से मिलेगा पुरस्कार

जयपुर, 24 मई। देवर्षि नारद जयंती के अवसर पर वीएसके फाउंडेशन के तत्वाधान में 25 मई 2024 को सायं 5.00 बजे जयपुर के मालवीय नगर पाथेय भवन स्थित नारद सभागार में पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस वर्ष प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक के अलावा न्यू मीडिया कैटेगरी में एंट्रीज मांगी गई थीं, जिसमें सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म्स और न्यूज पोर्टल शामिल थे। एक पुरस्कार आंचलिक पत्रकारिता के लिए रखा गया था।  

बड़ी संख्या में प्रविष्टियां मिलने के बाद शुक्रवार को चयन समिति की बैठक में सम्मानित किए जाने वाले पत्रकारों का चयन किया गया।

चयन समिति द्वारा प्रिंट मीडिया से फर्स्ट इण्डिया के वरिष्ठ पत्रकार पकंज सोनी को उनकी राम मंदिर पर सीरीज के लिए, न्यू मीडिया से नवतेज टीवी के उमंग माथुर को मुहाना मंडी में अतिक्रमण पर कवरेज के लिए और आंचलिक पत्रकारिता में अलवर दैनिक भास्कर के राधेश्याम तिवारी और राजकुमार जैन को बीफ मंडी के खुलासे के लिए संयुक्त रूप से पुरस्कार हेतु चयनित किया गया। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया श्रेणी में किसी का चयन नहीं हुआ।

कल आयोजित होने वाले कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ राजस्थान (जार) के प्रदेशाध्यक्ष हरिवल्लभ मेघवाल रहेंगे। जबकि मुख्य वक्ता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्र प्रचारक निम्बाराम होंगे।

उल्लेखनीय है, वीएसके 2011 से पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन करता आ रहा है। 2020 और 2021 में कोविड के कारण कार्यक्रम का आयोजन नहीं हो सका।

इन कार्यक्रमों में अब तक मीडिया से जुड़े शीर्ष पत्रकारों रामबहादुर राय, जगदीश उपासने, पंजाब केसरी के सम्पादक अश्विनी कुमार, राम माधव, समाचार जगत के सम्पादक राजेंद्र गोधा, वरिष्ठ पत्रकार एस के सुराणा, ख्यात लेखक राकेश सिन्हा, वरिष्ठ पत्रकार राहुल देव आदि ने अपने व्याख्यानों से गरिमा प्रदान की है और 45 से अधिक पत्रकारों को देवर्षि नारद सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

3 thoughts on “देवर्षि नारद सम्मान-2024 के लिए हुई नामों की घोषणा

  1. जिस तरह देवर्षि नारद जी ने अपने हित की चिंता न करते हुए भगवान, देवी-देवताओं और दानवों की बातें आदान प्रदान कर सूचना तंत्र मजबूत किए हुए थे। उसी प्रकार मीडियाकर्मियों को नारद जी के सिद्धांतों से प्रेरणा लेनी चाहिए।

  2. देवर्षि नारद,सनातन संस्कृति के आदि संवाददाता हैं। नारद जयंती पर पत्रकार सम्मान करने के लिए विश्व संवाद केंद्र, जयपुर को हार्दिक शुभकामनाएँ एवं बधाई।

  3. देवर्षि नारद जयंती के शुभ अवसर पर सम्मानित होने वाले सभी पत्रकारों को शुभकामनाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *