लियाकत खान ने फेसबुक पर रोहिणी बन लोगों को प्यार में फांसा, फिर ब्लैकमेल कर वसूले पैसे

लियाकत खान ने फेसबुक पर रोहिणी बन लोगों को प्यार में फांसा, फिर ब्लैकमेल कर वसूले पैसे

लियाकत खान ने फेसबुक पर रोहिणी बन लोगों को प्यार में फांसा, फिर ब्लैकमेल कर वसूले पैसे

राजस्थान के मेवात क्षेत्र (अलवर) की पहचान अब टटलूबाजी, ठगी, अपहरण, फिरौती, सायबर क्राइम और दुष्कर्म जैसे अपराधों से होने लगी है। पूरे भारत में कहीं भी ऐसे अपराध हों, अपराधी के तार किसी न किसी रूप में मेवात से जरूर जुड़े होते हैं।

हाल ही में रायपुर पुलिस ने हनीट्रैप और ब्लैकमेल कर ठगी के मामले में लियाकत खान को अलवर से गिरफ्तार किया है। लियाकत खान फेसबुक पर रोहिणी नाम से फर्जी आईडी बनाकर लोगों को फ्रैंड रिक्वेस्ट भेजता था। फिर प्यार के जाल में फंसाकर अश्लील वीडियो दिखाता था और रिकॉर्डिंग कर लेता था। इसके बाद सिलसिला शुरू होता था ब्लैकमेलिंग और पैसे वसूली का।

ऐसे ही एक मामले में रायपुर के आरंग थाने में एक पीड़ित युवक ने शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस को आपबीती में उसने बताया कि 24 जून 2021 को उसके फेसबुक आईडी पर रोहिणी शर्मा नाम की एक लड़की की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। जिसे उसने एक्सेप्ट कर लिया और दोनों के बीच बातचीत होने लगी। कुछ दिन तक फेसबुक पर बात करने के बाद रोहिणी (लियाकत खान) ने पीड़ित युवक से व्हाट्सएप पर बात करने की इच्छा जताई, उसके बाद दोनों व्हाट्सएप पर कनेक्ट हो गए। बाद में रोहिणी (फेक आईडी) ने उसे प्यार के जाल में फँसा लिया।

इस बीच 28 जून 2021 को रोहिणी ने पीड़ित को व्हाट्सएप पर अश्लील वीडियो कॉल की। इस दौरान उसने युवक के निजी पलों को रिकॉर्ड कर लिया। इसके दो दिन बाद लियाकत ने पीड़ित युवक को उसी की अश्लील क्लिप भेज दी और उसे ब्लैकमेल करने लगा। बदनामी के डर से युवक ने रोहिणी (लियाकत खान) के खाते में 37 हजार रुपए जमा कर दिये, लेकिन जब दोबारा उसने पैसे नहीं दिये तो आरोपित ने उस क्लिप को उसके दोस्तों के पास भेज दिया।

लियाकत खान अलवर का रहने वाला है, पुलिस उसे गिरफ्तार कर रायपुर ले गई है। राजस्थान में लियाकत खान अपनी पहचान छुपाकर रहता था। उसने मोबाइल और बैंक खाते तक फर्जी दस्तावेज से बनवाए थे। उसके पास से ओडिशा और असम के मोबाइल नंबर मिले हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आरोपित ने पुलिस के सामने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। उसने बताया कि वह इसी तरह से अब तक 50 से अधिक लोगों से लाखों रुपये लूट चुका है। पुलिस ने आरोपित के पास से दो मोबाइल फोन, 3 सिम कार्ड, एटीएम और नकद रुपये बरामद किए हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *