अलवर जिले में महिलाओं के विरुद्ध बढ़ते अत्याचारों से उद्वेलित महिलाओं ने किया प्रदर्शन

अलवर जिले में महिलाओं के विरुद्ध बढ़ते अत्याचारों से उद्वेलित महिलाओं ने किया प्रदर्शन

अलवर जिले में महिलाओं के विरुद्ध बढ़ते अत्याचारों से उद्वेलित महिलाओं ने किया प्रदर्शन

अलवर जिले में महिलाओं के विरुद्ध अपहरण, दुष्कर्म, लव जिहाद, दुष्कर्म कर वीडियो बनाने फिर उन्हें ब्लैकमेल करने जैसे अपराध लगातार बढ़ रहे हैं। जिले के मेवात क्षेत्र में लगभग हर रोज एक दुष्कर्म हो रहा है। इन अपराधों ने महिलाओं को इतना उद्वेलित किया है कि वे अब कोई चारा न देख सड़कों पर उतरने को मजबूर हो गई हैं।

पुलिस व प्रशासन को चेताते हुए सोमवार को अनेक महिला संगठनों ने शहर के होप सर्कस पर प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया। हाथों में तख्तियां लिए महिलाओं ने जमकर नारेबाजी की और मानव शृंखला बनाई। महिलाओं का आरोप था कि रोज होने वाली इन घटनाओं के कारण देश भर में अलवर की छवि धूमिल हो रही है। अलवर का मेवात तो हर तरह के अपराधों का अड्डा बन गया है। यहॉं बेटियां न दिन में सुरक्षित हैं न रात में, न घर में सुरक्षित हैं न घर के बाहर। कोई ठोस कार्यवाही न होने के कारण अपराधियों के हौंसले लगातार बढ़ रहे हैं।

प्रदर्शन में शामिल राष्ट्रीय सुरक्षा मंच की किरण चौहान ने कहा कि अलवर में बालिकाओं के साथ दुष्कर्म की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं, अपराधियों में जैसे पुलिस का भय ही समाप्त हो गया है। वुमन वेलफेयर सोसायटी की एडवोकेट राज श्री अग्रवाल ने कहा कि अलवर जिले में महिलाओं पर अत्याचार बढ़ रहे हैं। पहले दुष्कर्म करना, दुष्कर्म का वीडियो बनाना और फिर ब्लैकमेल कर शोषण करना, कोई न माने तो वीडियो वायरल कर देना, ऐसी हरकतें तो जैसे अपराधियों के लिए खेल बन गई हैं। सर्व समाज का प्रतिनिधित्व कर रही राधा चौहान ने कहा कि अलवर में बेटियां न घर में सुरक्षित हैं और न ही बाहर। प्रदर्शन में शामिल निर्मल दत्त, गीता शर्मा, अनीता सोनी, मधु यादव आदि का कहना था कि सरकार को समय रहते इन अपराधों पर अंकुश लगाना होगा, तभी बेटियां सुरक्षित रहेंगी।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *