अटरू में संस्कृति ज्ञान परीक्षा को लेकर अभिभावकों में झलका उत्साह

अटरू में संस्कृति ज्ञान परीक्षा को लेकर अभिभावकों में झलका उत्साह

अटरू में संस्कृति ज्ञान परीक्षा को लेकर अभिभावकों में झलका उत्साह

  • पुलवामा के शहीदों को दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि

अटरू नगर में विद्या भारती द्वारा संचालित आदर्श विद्या मंदिर में सोमवार को अखिल भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा एवं पुलवामा में शहीद हुए भारतीय सैनिकों के सम्मान में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन हुआ। जिसमें आचार्य एवं अभिभावकों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया। विद्यालय के प्रधानाचार्य दीनदयाल नागर एवं परीक्षा प्रभारी लव कुश तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि विद्या भारती के जिला सचिव राजेंद्र कुमार शर्मा के सानिध्य में परीक्षा का आयोजन हुआ, जिसमें भारत के गौरवशाली इतिहास के प्रश्न पूछे गए। इस अवसर पर शर्मा ने बताया कि परीक्षा का उद्देश्य मातृभूमि भारत के प्रति भक्तिभाव बढ़ाना, अपने गौरवशाली इतिहास एवं भारतीय विज्ञान की उज्जवल परंपरा, अपनी सनातन सभ्यता व संस्कृति जीवन मूल्यों से समाज को जोड़ना है।

विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष अतुल कुमार पारीक ने बताया कि परीक्षा का आयोजन सरकार द्वारा जारी कोरोना प्रोटोकॉल की पालना के साथ हुआ, जिसमें प्रवेशिका, मध्यमा स्तर के आचार्य व अभिभावकों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया। परीक्षा में प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को आदर्श विद्या मंदिर प्रबंध समिति द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

परीक्षा के उपरांत पुलवामा में मातृभूमि की रक्षा हेतु अपना सर्वस्व अर्पित करने वाले मां भारती के वीर बलिदानियों को दो मिनट का मौन रखकर भावपूर्ण पुष्पांजलि दी गई। शांति पाठ के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *