सलमान खुर्शीद की पुस्तक के विरोध में कलक्ट्रेट सर्कल पर धरना और प्रदर्शन

सलमान खुर्शीद की पुस्तक के विरोध में कलेक्ट्रेट सर्कल पर धरना और प्रदर्शन

सलमान खुर्शीद की पुस्तक के विरोध में कलेक्ट्रेट सर्कल पर धरना और प्रदर्शनसलमान खुर्शीद की पुस्तक के विरोध में प्रदर्शन

जयपुर। सलमान खुर्शीद की पुस्तक सनराइज ओवर अयोध्या नेशनहुड इन अवर टाइम (Sunrise Over Ayodhya Nationhood in our Times ) के विरोध में 15 नवम्बर को हिंदू जागरण मंच के बैनर तले लोगों ने कलक्ट्रेट सर्कल पर विरोध प्रदर्शन किया। जन समूह की मांग थी कि पुस्तक को प्रतिबंधित कर सलमान खुर्शीद के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की जाए। इस हेतु राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंप कर 15 थानों में FIR भी दर्ज कराई गई। आक्रोशित लोगों ने सलमान खुर्शीद का पुतला भी जलाया।

पुस्तक में सलमान खुर्शीद ने हिंदुत्व की तुलना बोको हरम और ISIS जैसे आतंकी संगठनों से की है। हिंदू समाज का कहना है कि इससे उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची है।

वहां उपस्थित हिंदू जागरण मंच के एक कार्यकर्ता का कहना था कि दुनिया में ऐसा एक भी उदाहरण नहीं है कि किसी हिंदू ने अपने शरीर पर बम बांधकर कहीं विस्फोट किया हो। लेकिन कुछ बुद्धिजीवी हैं जो, हिंदुत्व को तोड़ने वाला विचार सिद्ध करने में लगे हैं। इसका कारण है हिंदू की सहिष्णुता और वीर सावरकर का नाम। वीर सावरकर ने 1923 में हिंदुत्व पर एक पुस्तक लिखी थी, जिसे हिंदुत्व और हिंदू विरोधी यह तथाकथित जमात आज भी स्वीकार नहीं कर पाई है। वह आगे सलमान खुर्शीद से ही प्रश्न करते हैं कि आप इस्लाम के अनुयायी हैं, पूरी दुनिया में इस्लामी आतंक आज चरम पर है। आप पहले इस्लाम पर चिंतन क्यों नहीं करते, आपको हिंदुत्व की ही मीमांसा करने की अधिक आवश्यकता क्यों महसूस हुई? हिंदुत्व ISIS और बोको हरम जैसा होता तो राम मंदिर के लिए कोर्ट के निर्णय की प्रतीक्षा नहीं की जाती। भारत में एक भी मस्जिद नहीं होती जैसे इस्लामिक देशों में मंदिर नहीं हैं।

सलमान खुर्शीद की पुस्तक के विरोध में कलेक्ट्रेट सर्कल पर धरना और प्रदर्शन

प्रदर्शन में 300 से अधिक लोग सम्मिलित थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *