अजमेर : सरकारी जमीन पर बन रहीं अवैध मजारें

अजमेर : सरकारी जमीन पर बन रहीं अवैध मजारें

अजमेर : सरकारी जमीन पर बन रहीं अवैध मजारेंअजमेर : सरकारी जमीन पर बन रहीं अवैध मजारें

अजमेर में सरकारी जमीन पर अवैध मजारों का निर्माण कर लैंड जिहाद का मामला सामने आया है। यह निर्माण नागफणी से दरगाह जाने वाली संपर्क सड़क पर किया जा रहा है। जमीन वन विभाग की है। संज्ञान में आते ही विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने एक अप्रैल को अजमेर के जिलाधीश को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया गया है कि नागफणी से दरगाह जाने वाली मुख्य सम्पर्क सड़क के किनारे किनारे प्रति आधा किलोमीटर पर सरकार एवं वन विभाग की भूमि पर तीव्र गति से मजारों का निर्माण हो रहा है, जिसमें सरकारी एवं वन विभाग के कर्मचारियों की मिलीभगत प्रतीत हो रही है। इन अवैध मजारों का निर्माण कार्य रोककर इन्हें तुरंत हटाया जाना आवश्यक है अन्यथा क्षेत्र में धार्मिक उन्माद फैलने की संभावना है। इस प्रकार के निर्माण से शहर का धार्मिक वातावरण बिगाड़ने का सुनियोजित प्रयास किया जा रहा है।

अतः इन अवैध मजारों को सरकारी एवं वन विभाग की जमीन पर बनने से रोका एवं हटाया जाए ताकि शहर का सौहार्दपूर्ण वातावरण दूषित ना हो। लिप्त कर्मचारियों पर भी कठोर से कठोर कार्यवाही हो अन्यथा विश्व हिन्दू परिषद, अजयमेरु आंदोलन करेगी। जिसकी समस्त जिम्मेदारी पुलिस एवं प्रशासन की होगी।

जानकारी के अनुसार, अधिकारियों ने इसके उत्तर में तुरंत कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है, उन्होंने कहा है कि दो दिनों के अंदर स्थिति स्पष्ट की जाएगी।

बजरंग दल संयोजक दीपक अडानी ने बताया कि पहले भी इस रोड पर अवैध मजारें बनाई गई हैं और अब पुन: अवैध मजारें बनाकर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने व मजारों के नाम पर लैंड जिहाद कर सरकारी जमीन कब्जाने का प्रयास किया जा रहा है।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *