अभाविप ने की नीतीश कुमार के अमर्यादित बयान की निंदा, विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में विरोध प्रदर्शन

 

जयपुर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने बिहार राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा बिहार विधानसभा सत्र के दौरान जनसंख्या नियंत्रण पर दिये गये महिला विरोधी तथा अमर्यादित बयान की कड़ी निंदा की है तथा इस असभ्य तथा अमर्यादित आचरण को लेकर उनसे इस्तीफा की मांग की है।

एक तरफ जहां बिहार राज्य देश के अन्य राज्यों की अपेक्षा विभिन्न क्षेत्रों में पिछड़ा हुआ है तथा उसे बीमारू राज्य का दर्जा मिला हुआ है तो शिक्षा, रोजगार, महिला सशक्तिकरण, जनसंख्या नियंत्रण जैसे मुद्दों पर ठोस कार्य करने के जगह राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार महिलाओं पर अभद्र टिप्पणियां कर रहे हैं जो देश की नारी शक्ति का अपमान है।

अभाविप मुख्यमंत्री के राष्ट्रीय मंत्री होशियार सिंह मीना ने कहा कि “बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मानसिकता विकृत हो चुकी है उनके नेतृत्व में बिहार जंगलराज के तरफ बढ़ रहा है। महिलाओं के ऊपर उनके द्वारा बार-बार अशोभनीय बयान दिये जाते हैं जो उनकी घृणित मानसिकता का परिचायक है। विधानसभा में प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा महिलाओं के संदर्भ में दिया गया बयान निन्दनीय है अभाविप ऐसे वक्तव्य की कड़े शब्दों में निंदा करती है।”

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *