कसाई गली में कोरोना वीरों पर आक्रमण

टोंक में तीन पुलिस कर्मियों की लिंचिंग का प्रयास

17 अप्रैल, टोंक। शहर में कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए कोतवाली थाना अधिकारी द्वारा पिछले कुछ दिनों से सतत् चली आ रही गश्त में 5 जवानों को सिविल ड्रेस में प्रातः 7:30 बजे थाना क्षेत्र में भेजा जाता था। प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार आज भी पांच जवान दो मोटरसाइकिलों से पहरे पर आये थे और घरों के बाहर घूम रहे व बैठे हुए लोगों से घरों में ही रहने की अपील कर रहे थे।
कसाई गली में प्रवेश करने के बाद, ये जवान गली के दो रास्तों में 1-1 मोटरसाइकिल से बंट गए। एक मोटरसाइकिल पर रामराज जाट, राजेंद्र जाट व भाग चंद जाट और दूसरी मोटरसाइकिल पर राजेश जाट व आसाराम जाट थे।
राजेंद्र जाट मोटरसाइकिल से उतर कर लोगों से अपील करने लगा। उसने एक व्यक्ति को पकड़कर समझाने का प्रयास किया तो वह राजेंद्र जाट से गाली गलौज करने लगा और कहने लगा – मैं लॉकडाउन का पालन नहीं करूंगा। राजेंद्र उसको पकड़ कर मोटरसाइकिल की तरफ ले जाने लगा, तभी छतों के ऊपर खड़े हुए लोग राजेंद्र से गाली गलौज करने लगे और अचानक सामने की छत से आवाज आई कि सभी लोग अपने- अपने हथियार लेकर घरों से बाहर आ जाओ।
देखते ही देखते चारों तरफ से 100-150 लोग आ गए। रामराज जाट, राजेंद्र जाट और भागचंद जाट तीनों को उस भीड़ ने घेर लिया और लाठी, सरिया, धारदार हथियार, डंडे व पत्थर आदि सभी से उन तीनों पर आघात करने लगे। तीनों पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए और जैसे-तैसे अपनी जान बचाकर भागे।
दूसरी मोटरसाइकिल पर गए हुए राजेश और आसाराम को  गली के दूसरे भाग में जबरदस्त पथराव का सामना करना पड़ा और वे भी अपने प्राण बचाकर भाग निकले और सीधे कोतवाली थाना पहुंचे। वहां से जाब्ता लेकर कसाई गली, राजेंद्र जाट, रामराज जाट और भागचंद जाट को बचाने के लिए पहुंचे, तब तक उन तीनों को अन्य सज्जनों द्वारा अस्पताल पहुंचाया जा चुका था।
रामराज जाट की आंख के ऊपर गहरा घाव लगा, 3-4 टांके आए। राजेंद्र जाट के सिर पर धारदार हथियार से वार हुआ, उसके 5-6 टांके आए और भागचंद जाट के कंधे व पैरों पर भारी चोट के निशान थे। बाद में पुलिस ने कार्यवाही करते हुए कसाई गली से 14 लोगों को गिरफ्तार किया, दोपहर तक  FIR दर्ज नहीं की गई थी।
मीडिया में आ जाने के बाद जन आक्रोश के कारण 8 लोगों पर FIR दर्ज की गई और कानूनी कार्यवाही का आश्वासन दिया गया।
राज्य के उपमुख्यमंत्री व कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ही स्थानीय विधायक हैं। उनका कहना है कि हम शीघ्र कार्यवाही करेंगे, दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा, चाहे वो किसी भी जाति या वर्ग के हों। इस समय कोरोना वायरस के विरुद्ध लड़ाई के लिए पूरा समाज एकजुट है पर वह आरोपियों पर रासुका लगाने पर कुछ नहीं बोले।
Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *