देवर्षि नारदजी की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

जयपुर, 09 मई। ज्येष्ठ कृष्ण द्वितीया नारद जयंती के अवसर पर पाथेय भवन में महर्षि नारद जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किए गए।

इस अवसर पर पाथेय कण के प्रबंध सम्पादक माणकचन्द एवं सह प्रबंध सम्पादक ओमप्रकाश, पाथेय संस्थान के न्यासी रमाकांत और प्रशिक्षु नागरिक पत्रकार ज्योतिरादित्य उपस्थित थे। सभी उपस्थित जनों ने महर्षि नारद के जीवन पर चर्चा की एवं नारद के गुणों व पत्रकारिता के कार्यों की समानता के बारे में बताया। चर्चा का संचालन ज्योतिरादित्य ने किया। माणकचन्द ने सभी उपस्थित जनों को मिश्री वितरित की एवं नारद जी का जयघोष करवाया।
उल्लेखनीय है कि प्रतिवर्ष कई सामाजिक एवं पत्रकार संगठन नारद जयंती पर अनेक कार्यक्रमों का आयोजन करते हैं। लेकिन इस बार कोविड महामारी के कारण कार्यक्रम आयोजित नहीं हो पाए।
विश्व संवाद केन्द्र भी प्रतिवर्ष नारद जयंती पर पत्रकार सम्मान समारोह आयोजित करता आया है। लेकिन कोविड महामारी के कारण नारद जयंती के कार्यक्रम दो गज दूरी (सोशल डिस्टेंसिंग) की पालना करते हुए प्रतीकात्मक रूप से ही आयोजित हो पा रहे हैं। विश्व संवाद केंद्र की ओर से जारी सूचना के अनुसार संकट काल के पश्चात महर्षि नारद जयंती समारोह आयोजित किया जाएगा।
Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *