नौ महीने की गर्भवती महिला से ससुर ने किया दुष्कर्म, शौहर ने कहा अब वह उसकी अम्मी

नौ महीने की गर्भवती महिला से ससुर ने किया दुष्कर्म, शौहर ने कहा अब वह उसकी अम्मी

नौ महीने की गर्भवती महिला से ससुर ने किया दुष्कर्म, शौहर ने कहा अब वह उसकी अम्मीनौ महीने की गर्भवती महिला से ससुर ने किया दुष्कर्म, शौहर ने कहा अब वह उसकी अम्मी

यूपी के मुजफ्फनगर जिले के मीरापुर थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर गाँव से एक शर्मनाक प्रकरण सामने आया है। प्रकरण एक मुस्लिम परिवार का है। ससुर ने गर्भवती महिला के साथ दुष्कर्म किया और घटना के बारे में किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। महिला ने शौहर को आपबीती सुनाई तो उसने उसको अपनी अम्मी बता दिया। पीड़िता ने आरोपित शौहर और ससुर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। एक वर्ष पूर्व ही पीड़िता का निकाह हुआ था।

पीड़िता ने बताया कि जब शौहर घर लौटा तो उसने घटनाक्रम बताया। महिला के अनुसार शौहर ने कहा कि शरीयत के अनुसार मेरे अब्बू ने तुम्हारे साथ शारीरिक संबंध बना लिए हैं, अब तुम मेरी बीवी नहीं बल्कि मेरी अम्मी हो। शौहर ने महिला के साथ मारपीट की और घर से निकाल दिया। महिला ने अधिकारियों से शिकायत की तो पुलिस ने 7 सितंबर को ससुर व शौहर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया। थाना प्रभारी रवेंद्र यादव ने बताया कि पीड़िता लगभग नौ माह की गर्भवती है। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने IPC की धारा 506, 376 और 323 के अंतर्गत कार्रवाई की है।

आज भारत चांद पर पहुंच गया, लेकिन भारत के मुस्लिम समाज में महिलाओं की स्थिति अत्यंत दयनीय है। इसका एक बड़ा कारण कुरान और हदीसों की उलेमाओं द्वारा अलग अलग व्याख्याएं हैं। स्थिति यह है कि एक महिला सबीना ख़ान जिसको बच्चे नहीं हुए तो उसके शौहर ने उसका निकाह अपने अब्बू अर्थात महिला के ससुर से करवा दिया। ससुर ने कुछ समय महिला का उपभोग किया और बाद में अपने दूसरे बेटे को दे दिया। बारी बारी से सभी ने महिला का शोषण किया।

https://twitter.com/SameerSinghVNS/status/1701557448321216590?t=-MFZWeJ351ZeHt28L7RJqw&s=19

2005 में इमराना प्रकरण भी सुर्खियों में रहा। तब इमराना ने अपने ससुर अली मोहम्मद के विरुद्ध दुष्कर्म का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज कराया था। प्रकरण में महिला के विरुद्ध फतवा जारी होने पर शौहर ने महिला को स्वीकार करने से मना कर दिया। पीड़िता ने शरीयत के नियमों का विरोध किया था।

वहीं मुरादाबाद के सिविल लाइंस के अगवानपुर की एक घटना में एक महिला के ससुर ने उसकी सुहागरात पर अपने बेटे और बहू के कमरे में मोबाइल लगाकर उनकी बातें रिकार्ड कर लीं और उस रिकॉर्डिंग के माध्यम से बहू को ब्लैकमेल करने का प्रयास किया। बताने पर शौहर ने बीवी की ही पिटाई कर डाली। बीवी मायके चली गई तो शौहर शराब पीकर बीवी के मायके आया और उसे तीन तलाक दे दिया।मामला सितंबर 2023 का है। पुलिस ने महिला के शौहर सहित पांच लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *