राज्य स्तरीय पूज्य सिन्धी पंचायत मुखी सम्मेलन 10 व 11 सितम्बर को भीलवाड़ा में

राज्य स्तरीय पूज्य सिन्धी पंचायत मुखी सम्मेलन 10 व 11 सितम्बर को भीलवाड़ा में

राज्य स्तरीय पूज्य सिन्धी पंचायत मुखी सम्मेलन 10 व 11 सितम्बर को भीलवाड़ा में   राज्य स्तरीय पूज्य सिन्धी पंचायत मुखी सम्मेलन 10 व 11 सितम्बर को भीलवाड़ा में

 

  • महामण्डलेश्वर हंसराम उदासीन के सानिध्य में होगा आयोजन
  • प्रदेश प्रभारी तीर्थाणी होंगे कार्यक्रम संयोजक

23 अगस्त, जयपुर। भारतीय सिन्धु सभा राजस्थान न्यास की ओर से राज्य स्तरीय पूज्य सिन्धी पंचायत मुखी सम्मेलन का आयोजन आगामी 10 व 11 सितम्बर 2022 को हरीशेवा उदासीन आश्रम सनातन मंदिर भीलवाड़ा में आयोजित होगा। सम्मेलन महामण्डलेश्वर हंसराम उदासीन के सानिध्य में आयोजित किया जायेगा, जिसके संयोजक प्रदेश प्रभारी महेन्द्र कुमार तीर्थाणी होंगे।

प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल वाधवाणी ने बताया कि वीर सपूत हेमू कालाणी जन्म शताब्दी वर्ष में वार्षिक कार्यक्रमों की श्रृखंला में राज्य स्तरीय मुखी सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। सम्मेलन में प्रदेश पदाधिकारियों, संभाग, जिला के अध्यक्ष व मंत्री के साथ पंचायत अध्यक्ष व मंत्री सम्मिलित होंगे। सम्मेलन में समाज जागरण के लिये प्रस्ताव तैयार कर पारित किये जायेंगे।

प्रदेश महामंत्री ईश्वर मोरवाणी ने बताया कि दो दिवसीय सम्मेलन में उद्घाटन सत्र, समापन सत्र के अलावा चार सत्रों में सामाजिक, धार्मिक व पारिवारिक विषयों पर वक्ताओं द्वारा चर्चा व विचार विमर्श किया जायेगा। खुला सत्र व जिज्ञासा सत्र में भी सुझाव आमंत्रित किये जायेंगे। पंचायतों की ओर से उत्कृष्ट सेवा कार्य करने वाली आदर्श पंचायत का सम्मान किया जायेगा। न्यास की ओर से सम्मेलन के बाद प्रदेश स्तरीय पूज्य सिन्धी पंचायतों के पदाधिकारियों की डायरेक्ट्री तैयारी की जायेगी।

सिन्धियत की प्रदर्शनी लगाई जायेगी

वरिष्ठ साहित्यकार गुलाबराय मीरचंदाणी, भीलवाड़ा की ओर से सिन्ध के गौरवमयी इतिहास की जानकारी के अलग अलग फ्लैक्स व पोस्टर की विशाल प्रदर्शनी के साथ भाषा के ज्ञान की पुस्तकों की प्रदर्शनी भी लगाई जायेगी।

25 अगस्त को महाराजा दाहरसेन की 1353वीं जयंती पर होगें देशभक्ति कार्यक्रम
संगठन महामंत्री डॉ. कैलाश शिवलाणी ने बताया कि संगठन की ओर से प्रदेश में तहसील स्तर तक सभी इकाईयों में 25 अगस्त को सिन्धुपति महाराजा दाहरसेन की 1353वीं जयंती पर देशभक्ति आधारित कार्यक्रम किये जायेंगे, जिसमें समाज के सभी वर्गों को जोड़कर भारत माता पूजन व बलिदान हुए परिवारों के गौरवमयी इतिहास की जानकारी युवाओं को देने के लिये संगोष्ठियां आयोजित की जाएंगी।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *