ब्रज संवादोत्सव 22 व 23 अप्रैल को भरतपुर में, देशभर से आएंगे विद्वान, लेखक व सेलिब्रिटी

ब्रज संवादोत्सव 22 व 23 अप्रैल को भरतपुर में, देशभर से आएंगे विद्वान, लेखक व सेलिब्रिटी
ब्रज संवादोत्सव 22 व 23 अप्रैल को भरतपुर में, देशभर से आएंगे विद्वान, लेखक व सेलिब्रिटी  ब्रज संवादोत्सव 22 व 23 अप्रैल को भरतपुर में, देशभर से आएंगे विद्वान, लेखक व सेलिब्रिटी
भरतपुर शहर में पहली बार अपनी तरह का एक अनूठा आयोजन 22 अप्रैल को ब्रज संवादोत्सव के नाम से श्री गुरु हरिकिशन स्कूल, राजेंद्रनगर के प्रांगण में होने जा रहा है। कार्यक्रम के साथ ही लगने वाले पुस्तक मेले में गरुण, प्रभात, सुरुचि, नेशनल बुक ट्रस्ट, ज्ञान गंगा जैसे लगभग 20 अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर के पुस्तक प्रकाशक अपनी 10 हजार से अधिक विषयों पर पुस्तकों के साथ उपस्थित रहेंगे।  पुस्तक प्रेमी अपनी पसंद की पुस्तकें देखने के साथ ही खरीद भी सकेंगे। मेले का उद्घाटन देश के जाने माने फ़िल्म समीक्षक अनंत विजय, राजस्थान ब्रजभाषा अकादमी के अध्यक्ष रामकृष्ण शर्मा व राजस्थान फ़िल्म फेस्टिवल की संस्थापक अंशु हर्ष करेंगी। उद्घाटन के पश्चात फिल्मों से जुड़े विषयों पर चर्चा भी होगी।
कार्यक्रम के संयोजक जैनेन्द्र अग्रवाल ने बताया कि 23 अप्रैल को सुबह 10:00 बजे थिएटर के कलाकारों द्वारा महाकवि कालिदास रचित ‘अभिज्ञान शाकुंतलम’ का मंचन होगा। नाटक मंचन के बाद देश के ख्यातिनाम लेखकों से बात करने का अवसर भी पुस्तक मेले में मिलेगा।
दोपहर 2 बजे महिलाओं के लिए विशेष चर्चा रहेगी जिसमें देश की जानी मानी सामाजिक कार्यकर्ता व मीडिया सेलिब्रिटी सुबुही खान, भारतीय जनसंचार विश्वविद्यालय की प्रोफेसर संगीता प्रणवेन्द्र, सामाजिक कार्यकर्ता नौक्षम चौधरी व ज्ञानपीठ पुरस्कार से सम्मानित देश की प्रसिद्ध लेखिका प्रगति गुप्ता वक्ता के रूप में रहेंगी।
कार्यक्रम के समापन में बम नृत्य व ब्रज भाषा में रैप सांग का गायन होगा साथ ही युवा साहित्यकारों को सम्मानित भी किया जाएगा।
Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *