20 अगस्त को जयपुर में होगा महिलाओं का महासम्मेलन, राज्यपाल ने किया पोस्टर का विमोचन

20 अगस्त को जयपुर में होगा महिलाओं का महासम्मेलन, राज्यपाल ने किया पोस्टर का विमोचन

20 अगस्त को जयपुर में होगा महिलाओं का महासम्मेलन, राज्यपाल ने किया पोस्टर का विमोचन20 अगस्त को जयपुर में होगा महिलाओं का महासम्मेलन, राज्यपाल ने किया पोस्टर का विमोचन

जयपुर, 5 जुलाई। 20 अगस्त को जयपुर में महिलाओं का महासम्मेलन ‘संवर्धिनी’ आयोजित होने जा रहा है। तैयारियों के बीच बुधवार को राज्यपाल ने कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन किया। इस अवसर पर राजभवन में राज्यपाल कलराज मिश्र के साथ संवर्धिनी महासम्मेलन आयोजनकर्ताओं की पूरी कोर टीम उपस्थित थी।

महासम्मेलन के बारे में बताते हुए टीम की सदस्य संगीता जांगिड़ ने कहा कि यह सम्मेलन 20 अगस्त को जयपुर में आयोजित किया जाएगा। आज हमारा देश विश्व में शक्ति संपन्न, वैभव संपन्न, ज्ञान विज्ञान से परिपूर्ण, तथा पूरी दुनिया को शांति के पथ पर ले जाने वाला बनने की ओर अग्रसर है, वहीं दूसरी ओर अनेक चुनौतियां भी हमारे देश के विकास में बाधक बन कर सामने खड़ी हैं। चाहे स्त्री उत्पीड़न हो या फिर आंतरिक सुरक्षा का विषय, परिवारों में संस्कारों का हनन हो अथवा बेटियों की सुरक्षा, अनेक विषय ऐसे हैं जिनका समाधान समाज को मिलकर सोचना होगा, विशेषकर स्त्री शक्ति को।

उन्होंने कहा कि भारत की हर स्त्री प्रतिभाशाली है। बस उसे स्वयं को पहचानने की आवश्यकता है। इसी को ध्यान में रखते हुए स्व से साक्षात्कार करने, भारतीय स्त्री चिंतन को समझने तथा अपने देश व समाज के सर्वांगीण विकास में अपनी भूमिका को समझने के लिए “संवर्धिनी” महासम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। यह महिलाओं द्वारा महिलाओं के लिए आयोजित महासम्मेलन है। इस महासम्मेलन में तीन हजार से अधिक महिलाओं के भाग लेने की सम्भावना है।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *