मास्क न लगाए होने पर पुलिस ने टोका तो इमरान कुरैशी ने पुलिसकर्मी का जबड़ा तोड़ा

मास्क न लगाए होने पर पुलिस ने टोका तो इमरान कुरैशी ने पुलिसकर्मी का जबड़ा तोड़ा

मास्क न लगाए होने पर पुलिस ने टोका तो इमरान कुरैशी ने पुलिसकर्मी का जबड़ा तोड़ा

कोरोना संक्रमितों के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग रखने और बार बार हाथ धोने जैसे प्राथमिक उपायों को अपनाने पर जोर दिया जा रहा है। बिना मास्क आने जाने वाले लोगों के पुलिस चालान काट रही है। लेकिन विधायकपुरी थाना क्षेत्र में ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों को दो बाइक सवार युवकों इमरान कुरैशी व उसके भाई को मास्क के लिए टोकना भारी पड़ गया। इससे गुस्साए युवक इमरान कुरैशी ने हेलमेट से वार कर महिला पुलिसकर्मी का जबड़ा तोड़ दिया।

पुलिस ने बताया कि गुरुवार सुबह आठ बजे से अजमेरी गेट टी पाइंट पर ट्रैफिक पुलिस में कार्यरत महिला कांस्टेबल सुखजीत, होमगार्ड राजवीर सिंह और हेड कांस्टेबल झाबरमल ड्यूटी कर रहे थे। दोपहर में बिना मास्क बाइक सवार दो युवकों इमरान कुरैशी और उसके भाई को पुलिसकर्मियों ने रोकने का प्रयास किया। इतने में उन्होंने बाइक की स्पीड बढ़ा दी। बाइक फिसली और दोनों वहीं गिर गए। पुलिसकर्मी युवकों को उठाने लगे। इतने में गुस्साए इमरान कुरैशी ने महिला कांस्टेबल सुखजीत के सिर पर हेलमेट दे मारा। होमगार्ड राजवीर ने उसे रोका तो उसके सिर पर भी हेलमेट मार दिया। इस बीच इमरान कुरैशी के भाई ने कई लोगों को बुला लिया। लोगों ने आकर हंगामा करना शुरू कर दिया। घटना के बाद पुलिस ने जालूपुरा निवासी इमरान कुरैशी (22) पुत्र इलियासुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया। जबकि सहयोग करने के मामले में उसके नाबालिग छोटे भाई को निरुद्ध किया है।

मास्क के लिए टोकने पर मुस्लिम युवकों द्वारा पुलिस पर हमले की ऐसी ही एक घटना पंद्रह दिन पहले अजमेर में वीकेंड कर्फ्यू के दौरान भी घटित हुई थी। वहॉं पन्नीग्राम चौक में यातायात पुलिसकर्मी भागचन्द अपनी ड्यूटी कर रहे थे। इसी दौरान मोहम्मद रज्जाक मोटरसाकिल पर आया। वह मास्क व हेलमेट नहीं लगाए हुए था। इस पर यातायात पुलिसकर्मी ने उसे रोका तो वह गाली-गलौज करने लगा। धीरे-धीरे मामला बढ़ा और युवक ने मारपीट शुरू कर दी। इतने में अन्य पुलिसकर्मी भी आए और आरोपी युवक को पकड़ कर कोतवाली थाने ले गए। जहॉं मोतीकटला निवासी मोहम्मद रजाक व हामिद उर्फ बबलू भाई के विरुद्ध मामला दर्ज कराया गया।

मास्क के लिए टोकने पर मुस्लिम युवकों द्वारा पुलिस पर हमले

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *