मेड इन चाइना वस्तुओं का व्यापक स्तर पर बहिष्कार, लोग हुए जागरूक

मेड इन चाइना वस्तुओं का बहिष्कार

मेड इन चाइना वस्तुओं का बहिष्कार

जयपुर, 25 जून। चीन द्वारा भारतीय भू-भाग पर कब्जे, भारत में उपभोक्तावादी नीति व ई-कॉमर्स में बढ़ते दबाव को देखते हुये जयपुर महानगर में इन विषयों पर विरोध व चर्चा के सुर तेज हो रहे हैं।

पूरे देश में चीनी वस्तुओं के बहिष्कार को लेकर हो रहे कार्यक्रमों व उनको मिल रहे व्यापक जन समर्थन से प्रेरित होकर जयपुर में भी भारतीय नीतियों व सामाजिक मान्यताओं के समर्थन में विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत उत्साही नागरिकों ने चीन में निर्मित वस्तुओं की खरीद के बहिष्कार की पहल जनवादी समूह के रूप में प्रारम्भ की है।

यह जनवादी समूह गलवान घाटी में शहीद हुए वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि के साथ अपने स्टिकर अभियान को सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करके आगे बढ़ा रहा है तथा लोकल फोर वोकल के लिये माउथ पब्लिसिटी से स्वदेशी व आत्मनिर्भर भारत की बात कर रहा है। यही समूह पत्र अभियान के अंतर्गत प्रधानमंत्री व स्थानीय प्रशासन को चीन की कायरतापूर्ण घटना पर ज्ञापन दे रहा है।

जनवादी समूह के संयोजक बृजेन्द्र अरोड़ा ने इस कार्यक्रम को एकल से सोशल बना दिया है। वे My First Priority Made in BHARAT लिखे हुए स्टिकर बांटने के साथ ही लोगों से चीनी वस्तुओं के बहिष्कार का आग्रह भी कर रहे हैं। वर्तमान में जयपुर शहर में 11 स्थान – झोटवाड़ा, विद्याधर नगर, सोडाला, मानसरोवर, वैशाली नगर, सांगानेर, मालवीय नगर, राजापार्क, जौहरी बाजार, सी-स्कीम व शास्त्री नगर स्टिकरों के नि:शुल्क वितरण हेतु निर्धारित हैं।

चीन निर्मित वस्तुओं का जनवादी समूह ने किया बहिष्कार

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *