हनुमान चालीसा का पाठ करते श्रीराम भक्तों पर हुआ पथराव

हनुमान चालीसा का पाठ करते श्रीराम भक्तों पर हुआ पथराव

हनुमान चालीसा का पाठ करते श्रीराम भक्तों पर हुआ पथराव

जयपुर। प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर के लिए हिंदू समाज की ओर से धन संग्रह और भाव जागरण के लिए रैलियां निकाली जा रही हैं। रैलियों में हिंदू समाज के गणमान्य नागरिक और आम जनता बढ़ चढ़कर सहभाग कर रही है। लेकिन कई स्थानों पर मुस्लिम समुदाय के विद्वेषी लोग अभियान में लगे कार्यकर्ताओं को लक्ष्य बना रहे हैं। ऐसा ही मामला मध्यप्रदेश के इन्दौर और उज्जैन में सामने आया है।

इन्दौर में श्रीराम मंदिर के लिए रैली जब एक मस्जिद के पास से होकर निकल रही थी, इसी दौरान मुस्लिम समाज के लोगों ने राम भक्तों पर पथराव किया। इस समय राम भक्त हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए आगे बढ़ रहे थे। पथराव में 12 से अधिक लोग घायल हुए हैं। पथराव करने वाले लोगों की संख्या 200 से अधिक बताई जा रही है। पुलिस का कहना है कि पथराव करने वाले लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आरोपियों की पहचान में पुलिस जुटी हुई है।

उज्जैन में भी राम भक्तों पर किया गया था पथराव

इससे पहले उज्जैन में राम मंदिर के लिए निकली यात्रा में भी पथराव हुआ था। यह पथराव मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र बेगम बाग में किया गया था, जिसमें भी राम भक्त घायल हुए थे।

बीते शुक्रवार की शाम महाकाल मंदिर के पास भारत माता मंदिर में आरती और श्री राम मंदिर को लेकर प्रबोधन होना था। इसी कार्य हेतु अलग-अलग क्षेत्रों से एकत्रित होकर हिंदू संगठनों के सदस्य भारत माता मंदिर पहुंच रहे थे इसी दौरान बेगमबाग क्षेत्र में मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा हिंदू समाज पर पथराव किया गया।

हिन्दू संगठनों पर जिन घरों से पथराव किया गया उस मकान पर शासन ने कार्रवाई की है। प्रशासन ने अवैध रूप से बने उस मकान को ढहा दिया है। 2 केस भी दर्ज किये हैं, जिसमें 36 लोगों को आरोपी बनाया गया है। 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। चार लोगों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की गई है।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *