उबेश्वर महादेव के जयकार के साथ 700 टोलियों ने शुरू किया पत्रक वितरण अभियान

उबेश्वर महादेव के जयकार के साथ 700 टोलियों ने शुरू किया पत्रक वितरण अभियान

उबेश्वर महादेव के जयकार के साथ 700 टोलियों ने शुरू किया पत्रक वितरण अभियान

उदयपुर, 23 जनवरी। अयोध्या में बन रहे भगवान श्रीराम के मंदिर के लिए जन-जन में समर्पण का भाव जगाने हेतु चल रहे अभियान के अंतर्गत आज घर-घर पत्रक वितरण अभियान शुरू हुआ। प्रातःकाल मंगल वेला में अरावली की उपत्यकाओं में विराजित उबेश्वर महादेव के दर्शन-अर्चन कर कार्यकर्ताओं ने भोलेनाथ का जयकारा लगाया और घर-घर अलख जगाने निकल पड़े। उदयपुर जिले में 700 टोलियों ने अभियान का शंखनाद किया है। हर टोली में 5 से 10 कार्यकर्ता शामिल हैं।
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निधि समर्पण समिति के तत्वावधान में पूरे देश में रामलला के मंदिर के लिए समर्पण भाव जाग्रत करने का अभियान 15 जनवरी से शुरू हो चुका है जो 30 जनवरी तक चलेगा। इस चरण में घर-घर पहुंचकर जन-जन से जन-जन के आराध्य भगवान श्रीराम के मंदिर के लिए निधि समर्पण का आग्रह किया जा रहा है। शनिवार सुबह कहीं बुजुर्गों की तो कहीं युवाओं की टोलियों ने घर-घर, द्वार-द्वार जाकर अयोध्या में बन रहे रामलला के मंदिर की जानकारी वाले पत्रक बांटे और हाथ जोड़कर सभी से निवेदन किया कि वे भी चाहें तो अपनी भावनाओं के अनुसार मंदिर निर्माण के लिए निधि का समर्पण कर सकते हैं। इसके लिए वे अभियान के दूसरे चरण में निर्धारित राशि वाले कूपन लेकर पुनः द्वार पर आएंगे। पहले चरण के जागरण अभियान के दौरान कई समाज, संगठन, उद्यमी, व्यवसायी आदि भी साथ जुड़कर सहयोग दे रहे हैं। कई ने निधि समर्पित की है और कई ने समर्पण का संकल्प व्यक्त किया है।

अभियान का दूसरा चरण 31 जनवरी से शुरू होगा। 15 फरवरी तक चलने वाले इस दूसरे चरण में कार्यकर्ता-रामभक्त घर-घर 10 रुपये, 100 रुपये व 1000 रुपये के कूपन लेकर पहुंचेंगे। जिस परिवार की जैसी श्रद्धा होगी, वे वैसा समर्पण सहयोग कर सकेंगे। दो हजार से अधिक की राशि पर 80-जी की छूट रहेगी। साथ ही, नकद समर्पण 20 हजार रुपये तक का ही प्राप्त किया जा सकेगा। इससे अधिक के समर्पण के लिए चेक ही स्वीकार किए जाएंगे।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *