राष्ट्र आराधना ही भगवान की पूजा- राघवाचार्य वेदांती

राष्ट्र आराधना ही भगवान की पूजा- राघवाचार्य वेदांती

राष्ट्र आराधना ही भगवान की पूजा- राघवाचार्य वेदांतीराष्ट्र आराधना ही भगवान की पूजा- राघवाचार्य वेदांती

जयपुर, 30 जून। देश में बांग्लादेश और पाकिस्तान से आने वाले घुसपैठियों को बाहर करने की पुरजोर आवाज उठाने वाले राष्ट्रीय संगठन भारत रक्षा मंच का स्थापना दिवस गुरुवार को गोपालपुरा बाइपास स्थित एक होटल में मनाया गया। इस अवसर पर सानिध्य प्रदान कर रहे अग्र पीठाधीश्वर डॉ. राघवाचार्य महाराज ने कहा कि राष्ट्र आराधना ही भगवान की पूजा है। सभी को राष्ट्र के प्रति दायित्ववान बनना चाहिए, तभी व्यक्ति के जीवन की सार्थकता है। मैं और मेरा परिवार का एकांगी विचार देश और समाज को कमजोर करता है। उन्होंने कहा कि आज सभी को राष्ट्र में होने वाले षड्यंत्रों से सावधान रहते हुए उनका डटकर मुकाबला करना है। घुसपैठ देश की बहुत बड़ी समस्या है। यह राष्ट्रीय चिंता का विषय है। इसके प्रति जनमानस में जागरूकता पैदा करनी होगी।

मुख्य वक्ता वरिष्ठ पत्रकार गोपाल शर्मा ने कहा कि आज देश के हर क्षेत्र में नारी शक्ति आगे आ रही है। देश की समस्याओं के निराकरण के लिए एक बार फिर मातृशक्ति को अगुवाई करनी होगी। मातृशक्ति जहां दुर्गा बनकर खड़ी हो जाएगी, वहां कोई भी समस्या उत्पन्न नहीं होगी। पूर्व राज्यसभा सांसद राजकुमार वर्मा, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष विमल अग्रवाल, कबीर पंथी संत नानकदास महाराज ने भी उपस्थित लोगों को संबोधित किया।

इस अवसर पर भारत रक्षा मंच के संरक्षक नटवर लाल शर्मा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण शर्मा सहित संगठन के अनेक पदाधिकारी उपस्थित थे। कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों में  उल्लेखनीय योगदान देने वालों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में भारत रक्षा मंच महिला प्रकोष्ठ की कार्यकारिणी की घोषणा कर मनोनयन पत्र भी सौंपे गए।

राष्ट्र आराधना ही भगवान की पूजा- राघवाचार्य वेदांती

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *