सराड़ा में देर रात युवक की हत्या के बाद माहौल तनावपूर्ण

उदयपुर, 02 जून। उदयपुर जिले के सराड़ा थाना क्षेत्र में सोमवार देर रात केजड़ तालाब से अवैध रूप से मत्स्याखेट के मामले में एक युवक की हत्या के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया है। एक पक्ष के मुस्लिम समुदाय से होने और दूसरा पक्ष जनजातीय समाज से होने के कारण स्थिति संवेदनशील हो गई है। मंगलवार सुबह घटना वाले क्षेत्र में जनजातीय समाज के लोगों ने ढोल बजाने शुरू कर दिए हैं जिससे मामला बढ़ने का खतरा हो गया है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

पुलिस के अनुसार सोमवार रात नठारा पाल निवासी कुछ युवक चोरी-छिपे मछली पकड़ने चले गए थे। वहां मछली का ठेका मुस्लिम समुदाय के लोगों के पास है। रात को युवकों पर उन्होंने धारदार हथियारों से हमला कर दिया। हमले में नठारा निवासी मुकेश पुत्र धन्नाजी मीणा (25) की मौत हो गई, वहीं एक अन्य युवक राजू मीणा (23) गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे उदयपुर एमबी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मृतक का शव सराड़ा अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। घटना के बाद क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। मौके पर पुलिस उप अधीक्षक मुकेश सांखला भी नजर रखे हुए हैं।

दरअसल, मामला मुस्लिम समुदाय से जुड़ा होने के कारण संवेदनशीलता बढ़ गई है। जनजातीय युवकों के व्हाट्सएप ग्रुपों में ‘जनजातीय समाज के लोगो एक हो जाओ’, ‘इकट्ठे हो जाओ’ जैसे संदेश वायरल होने के बाद पुलिस ने जाप्ता बढ़ा दिया है। जानकारी के अनुसार पुलिस को आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए शाम तक का समय दिया गया है। नठारा जनजातीय समाज की पहाड़ियों में बसी सबसे बड़ी पाल (13 फले यानि 13 गांव शामिल हैं) है, जहां ढोल की आवाजें सुनाई दे रही हैं। ऐसे में मामला बढ़ने की आशंका बढ़ गई है। सराड़ा वैसे भी पूर्व में ऐसे मामलों में संवेदनशील माना जाता रहा है।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *