सीआरपीएफ जवानों ने किया सूर्य नमस्कार

सीआरपीएफ जवानों ने किया सूर्य नमस्कार

सीआरपीएफ जवानों ने किया सूर्य नमस्कार

3 फरवरी, जयपुर। स्वस्थ भारत, समर्थ भारत के आदर्श को लेकर 30 जनवरी से 7 फरवरी तक चल रहे सूर्य नमस्कार महाअभियान में सीआरपीएफ के जवानों ने भी सहभाग लिया। क्रीड़ा भारती द्वारा गुरुवार को 43वीं सीआरपीएफ के लालवास (रामगढ़ रोड), जयपुर स्थित कैंपस में सूर्य नमस्कार करवाए गए। कमांडेंट प्रवीण कुमार सिंह तथा डिप्टी कमांडेंट सुरेश सिंह पायल सहित 405 जवानों ने उत्साह से इसमें भाग लिया। अधिकांश जवानों के लिए व्यायाम तथा योगासन जीवनचर्या का अंग हैं, किंतु सामूहिक सूर्य नमस्कार करके वे भी प्रसन्न दिखाई दिए।

कमांडेंट प्रवीण कुमार सिंह ने कहा कि सूर्य नमस्कार हमारी प्राचीन भारतीय धरोहर है। हम अपने परिवारजनों को भी सूर्य नमस्कार सिखाएं।

क्रीड़ा भारती की ओर से प्रदेश संयोजक मेघ सिंह चौहान सूर्य नमस्कार शिक्षक तथा लोकनाथ व राममोहन सह शिक्षक के रूप में उपस्थित रहे।

जनआस्था के प्रथम केंद्र रणथंभौर त्रिनेत्र गणपति मंदिर परिसर में भी अनूठा दृश्य उपस्थित हो गया, जब क्रीड़ा भारती के कार्यकर्ताओं तथा भक्तों ने मिलकर मंदिर के समक्ष खुले परिसर में सूर्य नमस्कार किया। हवा में फहराती धर्म ध्वजाओं के मध्य अनुशासित व क्रमबद्ध सूर्य नमस्कार को देखकर उपस्थित लोगों ने भी सूर्य नमस्कार की प्रेरणा लेने की बात कही।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *