सेवा भारती की ओर से आयोजित शिविरों में 881 यूनिट रक्तदान

सेवा भारती समिति रक्तदान शिविर

सेवा भारती समिति रक्तदान शिविर

जयपुर, 01 जुलाई। कोरोना काल में सेवा भारती समिति की ओर से चिकित्सक दिवस पर जयपुर जिले में रक्तदान शिविरों का आयोजन हुआ। जिनमें कुल 881 यूनिट रक्तदान हुआ। ये रक्तदान शिविर जयपुर महानगर और फुलेरा खंड के पांच-पांच स्थानों पर आयोजित हुये। रक्त का संकलन विभिन्न रक्त बैंकों में कराया गया।

जयपुर में अपेक्स हॉस्पिटल, मालवीय नगर, स्वास्थ्य कल्याण ब्लड बैंक, मिलाप नगर, सेवा सदन, सेवा भारती कार्यालय, सहकार मार्ग और अचलेश्वर महादेव मंदिर में बुधवार को इन रक्तदान शिविरों का आयोजन हुआ। वहीं फुलेरा के रामद्वारा, कुमावत धर्मशाला स्कूल की ढाणी काचरोदा, सेठ हरिकिशन सोमाणी आदर्श विद्या मंदिर सांभर लेक, बाग के बालाजी नरेना और राजकीय चिकित्सालय फुलेरा में शिविर लगाए गए। जयपुर महानगर के शिविरों में 96 यूनिट तो फुलेरा के शिविरों में 785 यूनिट रक्त संकलित हुआ।

सेवा भारती के प्रांत संगठन मंत्री द्वारका प्रसाद ने बताया कि भगवान ना करे कभी किसी व्यक्ति को रक्त की आवश्कता पड़े, परन्तु फिर भी आवश्यकता पड़ जाए तो वर्ष के 365 दिन 24 घंटे हमारे स्वयंसेवक रक्तदान के लिए तत्पर रहते हैं। वर्तमान समय में जयपुर में सभी ब्लड बैंकों में रक्त का अभाव है। इसका कारण रक्तदान शिविर नहीं लगना है। हमारे द्वारा किया गया रक्तदान किसी जरूरतमंद की जान बचाने में काम आ सकता है। इस बात को ध्यान में रखकर सेवा भारती समिति ने चिकित्सक दिवस पर चिकित्सकों के सम्मान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया ।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *