संवाददाता, सांस्कृतिक दूत व कहानीकार के रूप में हमसे जुड़ें, पत्रकारिता के छात्र इंटर्नशिप के लिए आवेदन करें

संवाददाता, सांस्कृतिक दूत व कहानीकार के रूप में हमसे जुड़ें, पत्रकारिता के छात्र इंटर्नशिप के लिए आवेदन करें

संवाददाता, सांस्कृतिक दूत व कहानीकार के रूप में हमसे जुड़ें, पत्रकारिता के छात्र इंटर्नशिप के लिए आवेदन करेंसंवाददाता, सांस्कृतिक दूत व कहानीकार के रूप में हमसे जुड़ें, पत्रकारिता के छात्र इंटर्नशिप के लिए आवेदन करें

जयपुर। पाथेय कण एक न्यूज पोर्टल कम ऑनलाइन सांस्कृतिक पत्रिका है, जहां देश व समाज से सरोकार रखने वाले समाचारों, विश्लेषणात्मक व वैचारिक लेखों के साथ ही रुचिकर व संदेशप्रद कविताएं एवं कहानियां देने का प्रयास किया जाता है, वहीं धर्म संस्कृति कॉलम में हमें राजस्थान की संस्कृति की झलक मिलती है। पोर्टल को और समृद्ध बनाने के लिए हम चाहते हैं कि शहरी के साथ साथ ग्रामीण अंचल के संवाददाता, लेखक व साहित्यकार भी हमसे जुड़ें। इसके लिए आपसे निवेदन है-

यदि आपके आसपास कोई ऐसी गतिविधि हो रही है, जो समाज को जोड़ने या तोड़ने वाली है और मेन स्ट्रीम मीडिया तक नहीं पहुंच पा रही है, तो फोटो समेत पूरा घटनाक्रम हमें भेजें।

राजस्थान अपनी एक समृद्ध विरासत, संस्कृति व परम्पराओं के लिए जाना जाता है। यहॉं के किले, मंदिर, कुएं, बाबड़ियां, समाधियां, स्मारक, लोकगीत, लोकनृत्य, लोक परम्पराएं, लोक देवता, उत्सव और मेले सब अनूठे हैं। हम अपने इस अनूठेपन को सहेजने का प्रयास कर रहे हैं। आप इनमें से किसी भी क्षेत्र में जानकारी व लेखन में रुचि रखते हैं, तो हमारे साथ जुड़ें और अपनी इस महान संस्कृति के संवाहक बनें।

साहित्यकारों से कविताएं व कहानियां भी आमंत्रित हैं।

नियमित रूप से समाचार व रचनाएं भेजने वाले संवाददाताओं, सांस्कृतिक दूतों व साहित्यकारों का हम एक समूह बनाएंगे, समय समय पर संगोष्ठियों व कार्यशालाओं का भी आयोजन किया जाएगा। रचनाएं अप्रकाशित व मौलिक होनी चाहिए।

समाचार, रचनाएं, लेख आदि patheykan.samvad@gmail.com पर मेल करें।

पत्रकारिता के छात्र इंटर्नशिप के लिए आवेदन करें।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *