हिन्दू जागरण मंच ने 108 शिवालयों में एक साथ महाआरती और रुद्राभिषेक का किया भव्य आयोजन

हिन्दू जागरण मंच ने 108 शिवालयों में एक साथ महाआरती और रुद्राभिषेक का किया भव्य आयोजन

हिन्दू जागरण मंच ने 108 शिवालयों में एक साथ महाआरती और रुद्राभिषेक का किया भव्य आयोजनहिन्दू जागरण मंच ने 108 शिवालयों में एक साथ महाआरती और रुद्राभिषेक का किया भव्य आयोजन

जयपुर। हिन्दू जागरण मंच ने 14 अगस्त 2024 को “अखंड भारत संकल्प दिवस” के अवसर पर पूरे हिन्दू समाज के साथ मिलकर एक ऐतिहासिक और भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया। “भारत पुनः अखंड हो” के संकल्प को लेकर आयोजित इस कार्यक्रम में सुबह 10:15 बजे एक साथ 108 शिवालयों में महामृत्युंजय मंत्र के जाप के साथ 11,000 लोगों ने रुद्राभिषेक किया और भारत माता की महाआरती की।

इस अद्वितीय आयोजन के अंतर्गत सभी शिवालयों में हिन्दू समाज के स्त्री, पुरुष और बच्चे बड़ी संख्या में उपस्थित रहे। सर्व हिन्दू समाज ने अमृत सिद्धि योग में शिव और भारत माता की आराधना करते हुए अखंड भारत की पुनर्स्थापना की कामना की। इस आयोजन के माध्यम से समाज में एकता, अखंडता और धार्मिक चेतना का संदेश दिया गया।

हिन्दू जागरण मंच के जिला संयोजक मुरारी शर्मा ने कहा कि कार्यक्रम की सफलता का श्रेय पूरे समाज को जाता है, जिसने इस आयोजन को ऐतिहासिक और अविस्मरणीय बना दिया। अखंड भारत संकल्प दिवस के इस महा आयोजन ने न केवल समाज को एकजुट किया, बल्कि हमारी सांस्कृतिक और धार्मिक धरोहर की पुनर्स्थापना के संकल्प को भी मजबूत किया है। यह आयोजन एक बार फिर से इस बात का प्रमाण है कि जब हिन्दू समाज एकजुट होता है, तो वह असंभव को भी संभव बना देता है।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *