नाबालिग जिहाद हिन्दुओं पर हमले का नया प्रकार- आलोक कुमार

नाबालिग जिहाद हिन्दुओं पर हमले का नया प्रकार- आलोक कुमार

नाबालिग जिहाद हिन्दुओं पर हमले का नया प्रकार- आलोक कुमारनाबालिग जिहाद हिन्दुओं पर हमले का नया प्रकार- आलोक कुमार

उदयपुर, 25 अगस्त। पिछले दिनों 10वीं में पढ़ने वाले मुस्लिम छात्र के चाकू मारने से उसी के सहपाठी देवराज की मौत के बाद रविवार सुबह विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष आलोक कुमार उसके घर पहुंचे। घटना पर दुख व शोक प्रकट करते हुए उन्होंने कहा कि हिन्दुओं पर हमले का नया प्रकार नाबालिग जिहाद है। पिछले कुछ महीनों में चार से अधिक घटनाएं इस क्षेत्र में हुई हैं, जिनमें हमलावर नाबलिग हैं। सरकार को ऐसे अपराधों में ऊपरी तौर पर नहीं, बल्कि गहराई से इस प्रवृत्ति और षड्यंत्र को बढ़ावा देने वालों की पहचान करके उन्हें सजा के दायरे में लाने की आवश्यकता है।

उदयपुर के खेरादीवाड़ा में दिवंगत छात्र देवराज के घर जाकर आलोक कुमार ने देवराज के माता-पिता-दादी और अन्य परिवारजनों को ढांढस बंधाया। इस दौरान देवराज की माता नीमा ने प्रश्न किया कि हत्यारों को सजा कब मिलेगी। इस पर आलोक कुमार ने न्याय व्यवस्था पर विश्वास रखने की बात कहते हुए संबल बंधाया।

बाद में मीडिया से बात करते हुए आलोक कुमार ने कहा कि देवराज होनहार था, धार्मिक था, प्रतिदिन शिवजी को जल चढ़ाकर भोजन करता था, स्कूल के मंदिर की सार-संभाल करता था, स्कूल में प्रार्थना कराता था। वह राम भी बना था। उसकी हत्या हुई। उन्होंने स्पष्ट आरोप लगाया कि कहां चाकू मारना है, कहां घुमाना है, यह सब एक प्रशिक्षित ही कर सकता है। आरोपित के पिता ने उसे चाकू खरीदकर दिया। चाकू दिलाने वाला यह कैसे नहीं जानता कि बच्चा चाकू क्यों ले रहा है। देवराज की हत्या पूर्व नियोजित और पूर्ण प्रशिक्षण के बाद की गई है। बच्चों में इस तरह की प्रवृत्ति को पनपाने वाले अधिक दोषी हैं। सरकार को इस पूरे षड्यंत्र की व्यापक जांच कर कार्रवाई करनी होगी। सभी अपराधियों को दंड मिलना चाहिए। विश्व हिन्दू परिषद इस पर पूरी दृष्टि रखेगा।

उन्होंने कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि आरोपी नाबालिग 16 साल से अधिक का है, उसके प्रमाण पत्र सही नहीं है, ऐसे में अधिवक्ता मेडिकल बोर्ड से उसकी जांच कराने पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह घटना क्या नाबालिग जिहाद का एक चरण है, इसके पीछे षड्यंत्र की जांच और बड़ी कार्रवाई तक विहिप पूरी निगरानी करेगी।

देवराज की माता के हत्यारों को सजा के प्रश्न पर आलोक कुमार ने कहा कि महात्मा गांधी की हत्या करने वाले ने अपना अपराध स्वीकार भी कर लिया था, लेकिन कानून की प्रक्रिया का निर्वहन आवश्यक है। कन्हैया कांड के आरोपियों को इतने समय के बाद भी सजा नहीं मिलने का देवराज की माता का प्रश्न सटीक है, यह अशांति भी उत्पन्न करता है और प्रश्नचिह्न भी लगाता है। इस पर विहिप फास्ट ट्रैक की मांग करेगी। नाबालिग जिहाद पर नियंत्रण के लिए सजा के प्रावधान की मांग के प्रश्न पर आलोक कुमार ने कहा कि इस पर विचार किया जाएगा। ऐसे अपराध की ओर प्रवृत्त करने वालों को बराबर का अपराधी माना जाए, ऐसे संशोधन की मांग की जाएगी।

बंगाल रेप कांड के हालात पर उन्होंने कहा कि वे लज्जित हैं, जिस कॉलेज प्रिंसिपल को कार्रवाई करनी चाहिए थी, उसने लीपापोती का प्रयास किया। सबूतों को नष्ट करने का प्रयास किया गया। बंगाल सरकार जिसे कार्रवाई करनी है, वह आंदोलन कर रही है। ऐसे में सरकार को भी इसमें दोषी माना जाना चाहिए। जज तक कह चुके कि एफआईआर में इतना समय क्यों लगा। अब भी अकेले आरोपी पर घटना को कारित करने का नरेटिव फैलाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन मृतका की मेडिकल रिपोर्ट कहती है कि यह अकेले का कार्य नहीं हो सकता। सीबीआई की जांच चल रही है। सीबीआई सब मुश्किलों के बावजूद तह तक जाएगी और दोषियों को फांसी तक पहुंचाएगी, विहिप को यह विश्वास है।

विहिप के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष आलोक कुमार के साथ विहिप के प्रांत मंत्री कौशल गौड़, प्रांत सह मंत्री सुंदर कटारिया, कोषाध्यक्ष सुखलाल लोहार, महानगर अध्यक्ष सुशील मूंदड़ा, उपाध्यक्ष देवेंद्र जवालिया, मंत्री अशोक प्रजापत, बजरंग दल संयोजक ललित लोहार, आकाश सोनी, अविनाश, अजय, प्रचार प्रमुख चंद्र प्रकाश आदि प्रमुख कार्यकर्ताओं ने भी दिवंगत छात्र देवराज को पुष्पांजलि अर्पित की।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *