पथ संचलन से समाज में ऊर्जा का संचार होता है- रूप सिंह

पथ संचलन से समाज में ऊर्जा का संचार होता है- रूप सिंह

पथ संचलन से समाज में ऊर्जा का संचार होता है- रूप सिंहपथ संचलन से समाज में ऊर्जा का संचार होता है- रूप सिंह

जयपुर, 6 अक्टूबर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ विद्याधर भाग के विजयनगर का विद्यार्थी पथ संचलन रविवार शाम को मुरलीपुरा के शहीद हिम्मत सिंह पार्क केशव शाखा संघ-स्थान से निकला। घोष के साथ निकले पथ संचलन में सौ से अधिक युवा, किशोर और बाल स्वयंसेवक शामिल हुए। प्रणव, आनक, शंख, वेणु और झल्लरी से समवेत स्वर में किरण और श्रीराम रचना का वादन किया गया। जगह-जगह विभिन्न समाजों के और संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने पुष्प वर्षा कर पथ संचलन का स्वागत किया। 

इससे पूर्व संघ स्थान पर महानगर विद्यार्थी कार्यवाह रूप सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों का पथ संचलन समाज में शक्ति जागरण का उद्घोष करता है। पथ संचलन से समाज में ऊर्जा का संचार होता है। उन्होंने कहा कि शाखा में सद्भाव, संस्कार और समरसता के गुणों का विकास होता है और गुण सम्पन्न व्यक्तियों का निर्माण होता है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संस्थापक डॉ. हेडगेवार ने इसी उद्देश्य के साथ 1925 में इसकी स्थापना की थी। 

उन्होंने स्वयंसेवकों को समाज को संगठित बनाने का संकल्प भी कराया। इस अवसर पर नगर सह कार्यवाह हर्ष कुमार, महाविद्यालय विद्यार्थी प्रमुख हर्ष शर्मा उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *