अन्नपूर्णा सेवा समिति जरूरतमंदों की सेवा में

प्रवासी मजदूरों को कराया विशेष भोजन

अलवर। कोरोना वैश्विक महामारी के दौर में अपने घरों को लौट रहे प्रवासी श्रमिकों की राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों के साथ ही समाज के विविध क्षेत्रों में काम करने वाले विविध समवैचारिक संगठनों के कार्यकर्ता भी हरसंभव मदद कर रहे हैं। स्वयंसेवक देशभर में सड़क मार्गों व गांव-ढाणियों में जाकर अभावग्रस्त श्रमिकों व वंचितों को मदद पहुंचा रहे हैं। भोजन पैकेट, खाद्य सामग्री और जूते- चप्पल भी उपलब्ध कराकर सेवा धर्म निभा रहे हैं।

इसी प्रकार अलवर जिले की अन्नपूर्णा सेवा समिति ने भी कोरोना संक्रमण की शुरुआत से ही अभावग्रस्त लोगों की मदद का बीड़ा उठाया है। समिति के कार्यकर्ता वंचित लोगों के लिए देवदूत से कम नहीं। वे कोरोना महामारी से लड़ रहे योद्धाओं का सम्मान कर उनका प्रोत्साहन व मनोबल भी बढ़ा रहे हैं।

समिति के अध्यक्ष डॉ. राजेंद्र जुनेजा ने बताया कि अन्नपूर्णा सेवा समिति द्वारा पिछले तीन दिनों से लगातार लॉर्ड्स विश्वविद्यालय में प्रशासन द्वारा ठहराए हुए 266 प्रवासी श्रमिकों को भोजन कराया जा रहा है। समिति के स्वयंसेवकों द्वारा सभी श्रमिकों को विशेष भोजन कराया गया ताकि ये राजस्थान में मिले स्वागत-सत्कार का एक सकारात्मक संदेश अपने-अपने क्षेत्र में लेकर जाएं। समिति के सदस्य विजेंद्र खंडेलवाल ने बताया कि अन्नपूर्णा सेवा समिति द्वारा श्रमिकों को खीर-पूड़ी, रायता, सब्जी का विशेष भोजन कराया गया। वे जहॉं रुके हुए थे वहॉं भोजन की कोई व्यवस्था नहीं थी। समिति के कार्यकर्ताओं को जैसे ही यह समाचार मिला उन्होंने तुरंत भोजन का इंतजाम किया।

समिति द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों का कोरोना कर्मवीर के रूप में तिलक लगाकर, पुष्प वर्षा कर व मास्क भेंटकर स्वागत किया गया। सभी कोरोना कर्मवीर लंबे समय से घर-परिवार की चिंता किए बिना लगातार कोरोना महामारी से लड़ने के लिए कार्य कर रहे हैं। प्रवासी श्रमिकों ने सभी कोरोना कर्मवीरों का करतल ध्वनि बजाकर धन्यवाद व स्वागत किया।

इस अवसर पर नायब तहसीलदार अनिल गोयल, विभाग संघचालक डॉ. के.के. गुप्ता, नगर संघचालक डॉ. राजीव सक्सेना समेत अनेकों स्वयंसेवक उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *