अलवर में फिर पकड़ी गई गोवंश से भरी पिकअप

अलवर में फिर पकड़ी गई गोवंश से भरी पिकअप

अलवर में फिर पकड़ी गई गोवंश से भरी पिकअपअलवर में फिर पकड़ी गई गोवंश से भरी पिकअप

अलवर, 28 मार्च 2024। राजस्थान में गोतस्करी का लगभग प्रतिदिन कोई न कोई समाचार अवश्य पढ़ने में आता है। महिलाओं के साथ दुष्कर्मों में अव्वल राजस्थान में गोतस्करी और गोकशी के नित नए खुलासे हो रहे हैं। ताजा मामला भी राजस्थान के अलवर जिले का ही है। यहॉं के खुशखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र में बुधवार 27 मार्च को सुबह लगभग 3 बजे ग्रामीणों ने गायों से भरी एक पिकअप पकड़ी, जिस में सात गोवंश को भरकर ले जाया जा रहा था। ग्रामीणों को देख गोतस्कर गाड़ी से उतरकर भागने लगे और जल्दबाजी के चलते नाले में गिर कर घायल हो गए। ग्रामीणों ने गोतस्करों को पकड़ लिया और खुशखेड़ा थाना पुलिस को सूचना दी।

जानकारी के अनुसार खुशखेड़ा थाना अधिकारी वीरेंद्र सिंह यादव, ग्रामीणों द्वारा दी गई सूचना पर वहां पहुंचे तथा चारों गोतस्करों को टपूकड़ा अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां से उन्हें जिला अस्पताल अलवर के लिए रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने पिकअप में भरे सात गोवंशों को बूढ़ी बावल गोशाला भिजवाया और पिकअप जब्त कर ली।

उल्लेखनीय है कि विगत माह में अलवर जिले में बीफ मंडी का खुलासा हुआ था। गोतस्कर गायों को पिकअप में भरकर राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर पर बने अपने ठिकानों पर ले जाते थे, जहॉं गोकशी की घटनाओं को अंजाम देकर खुले आम गोमांस बेचते थे।

हाल ही की दूसरी घटना राजस्थान के धौलपुर जिले की है। धौलपुर के सरमथुरा में पशु क्रूरता अधिनियम के अंतर्गत पुलिस ने कार्यवाही करते हुए पिकअप में ठूंस-ठूंस कर भरे गए 18 गोवंश को मुक्त करवाया। साथ ही पुलिस ने एक आरोपी शाहिद कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी गौरव कुमार ने बताया कि आरोपियों के विरुद्ध पशु क्रूरता अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

थाना प्रभारी गौरव कुमार ने बताया उन्हें सूचना प्राप्त हुई कि मंडरायल की ओर से एक पिकअप में अवैध रूप से पशुओं को भरकर ले जाया जा रहा है। इस आधार पर पुलिस ने डोमई मोड़ सरमथुरा के पास पिकअप गाड़ी को रुकवाकर जांच की और कार्रवाई करते हुए गोवंश को मुक्त करवाकर पिकअप जब्त कर ली।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *