कत्ल के लिए ले जाए जा रहे 108 गोवंश छुड़वाए गए

कत्ल के लिए ले जाए जा रहे 108 गोवंश छुड़वाए गए

कत्ल के लिए ले जाए जा रहे 108 गोवंश छुड़वाए गएकत्ल के लिए ले जाए जा रहे 108 गोवंश छुड़वाए गए

प्रतापगढ़। प्रतापगढ़ जिले की शालमगढ़ पुलिस ने बुधवार सुबह मध्यप्रदेश की ओर ले जाए जा रहे गोवंश से भरे 5 ट्रक पकड़े। इनमें से 2 गोवंश की मृत्यु हो चुकी थी। बताया जा रहा है कि इन ट्रकों को कत्लखाने ले जाया जा रहा था। ट्रक चालकों को पुलिस द्वारा डिटेन करके पूछताछ की जा रही है। 5 ट्रकों में से 3 ट्रकों के गोवंश को दलोड़ गोशाला पहुंचाया गया तथा अन्य 2 ट्रकों के गोवंश को शालमगढ़ गोशाला भेज दिया गया है।

वहीं एक दिन पहले 10 अक्टूबर मंगलवार को प्रतापगढ़ के सूरजपोल चौराहे पर 8 वाहनों में गोवंश को कत्लखाने ले जाने की सूचना मिलने पर सामाजिक संगठनों सहित कई लोगों ने वाहनों को रोककर उनकी तलाशी ली। तो उनमें गोवंश भरा हुआ था। कत्लखाने ले जाए जाने की आशंका से कार्यकर्ताओं की ट्रक चालकों से कहासुनी हुई, लोग ट्रक चालकों से भिड़ गए। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस और लोगों के बीच भी धक्का-मुक्की हुई। इस समय कुछ लोगों ने वाहनों के शीशे भी तोड़ दिए।

सूरजपोल चौराहे पर लगभग एक घंटे तक मुख्य मार्ग पर दोनों ओर लंबा जाम लगा रहा। जाम को हटाने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भागचंद मीणा के अनुसार किसी ने कोतवाल को सूचना दी कि ट्रक में गोवंश मध्य प्रदेश की ओर ले जाए जा रहे हैं। एसएचओ मौके पर पहुंचे। वहां कुछ लोगों ने गाड़िया रुकवा रखी थीं और उनमें गोवंश भरा हुआ था। इस पर सभी गाड़ियों को थाने लाया गया। आठ गाड़ियों में 108 गोवंश भरे थे। इन आठों गाड़ियों के आठों ड्राइवरों को डिटेन कर लिया गया है।

अब तक 13 ट्रकों में लगभग 150 से अधिक गोवंश को 2 दिनों में पकड़ा गया है। पुलिस द्वारा इन सभी ट्रकों को कब्जे में लेकर पशु क्रूरता अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही की जा रही है।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *