चरमपंथियों ने बांटे संघ और बजरंग दल पर मुसलमानों की बेटियां भगाने के आरोप वाले पर्चे

चरमपंथियों ने बांटे संघ और बजरंग दल पर मुसलमानों की बेटियां भगाने के आरोप वाले पर्चे

डॉ. मयंक चतुर्वेदी

चरमपंथियों ने बांटे संघ और बजरंग दल पर मुसलमानों की बेटियां भगाने के आरोप वाले पर्चेचरमपंथियों ने बांटे संघ और बजरंग दल पर मुसलमानों की बेटियां भगाने के आरोप वाले पर्चे

इंदौर। चरमपंथी-जिहादी तत्व हिन्‍दू संगठनों विशेषकर राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ और विश्‍व हिन्‍दू परिषद व अन्य को बदनाम करने का हर सम्भव प्रयास करते रहे हैं, और आज भी कर रहे हैं। एक बार फिर चरमपंथियों के ऐसे ही षड्यंत्र का खुलासा हुआ है। चरमपंथियों ने इंदौर को निशाना बनाया है। मुस्लिम घरों में बांटे गए पर्चों में संघ और बजरंग दल पर मुसलमानों की बेटियां भगाने के आरोप लगाए गए हैं। साथ ही समाज में वैमनस्यता बढ़ाने का भी प्रयास किया जा रहा है।

ये पर्चे हिन्‍दू घरों में भूलवश या उड़कर नहीं पहुंचते तो इस षड्यंत्र का पता लगना कठिन था। पर्चे में मुस्लिम महिलाओं से कहा जा रहा है कि आरएसएस और बजरंग दल हर वर्ष 10 लाख लड़कियों की मर्यादा तार-तार करते हैं। अमरावती में 800 मुस्लिम लड़कियां मुर्दत हो चुकी हैं। तुम भगवा लव ट्रैप में ना फंसना।

राज्‍य के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने इस संबंध में कहा कि पूरे मामले की जानकारी मिली है, इसमें पुलिस की ओर से 153 के अंतर्गत एफआईआर दर्ज कर ली गई है, आगे की कार्रवाई की जा रही है। आरोपित शीघ्र पकड़े जाएंगे।

पूरा मामला इंदौर के रावजी बाजार थाना क्षेत्र का है। जहां कुछ लोगों द्वारा मस्जिद के पास विवादित पर्चे बांटे गए। जब इस पूरे मामले की जानकारी विश्‍व हिन्‍दू परिषद-बजरंग दल को लगी तो उन्होंने पुलिस में शिकायत की। पुलिस ने एक महिला की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की। महिला ने यह पर्चा पुलिस को भी सौंपा है।

पर्चे में आरएसएस और बजरंग दल से जुड़े लोगों को काफिर बताया गया है। साथ ही कई तरह के आरोप भी लगाए गए हैं। इसमें लिखा गया है कि काफिर हर साल एक लाख मुस्लिम लड़कियों को बरगला कर उनकी इज्जत के साथ खेल रहे हैं।

पर्चे में संबोधन की शुरुआत कुछ इस तरह से की गई है “मेरी बहन, तेरे ईमान की कीमत 7 ज़मीन और 7 आसमानों से ज्यादा है। तेरी इज्जत सारी दुनिया के मुसलमानों की जान से ज्यादा कीमती है। तू अपने वालिद का फख्र है, तू अपने भाई का गुरूर है, तू अपने खानदान की इज्जत है, तू कोई मामूली नहीं है बहन, बल्कि इस्लाम की शहजादी है। काफिर (आरएसएस एवं बजरंग दल) हर साल 10 लाख मुस्लिम लड़कियों को मुर्तद (काफिर) बनाकर उनकी इज्जत को तार-तार करना चाहते हैं, अमरावती शहर की 800 से ज्यादा मुस्लिम लड़कियां मुर्तद हो चुकी हैं। सोशल मीडिया (फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि) के जरिए व स्कूल और कॉलेज में आपको दोस्ती के बहाने फंसाया जाता है।”

इस पर्चे में आगे राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ और बजरंग दल को बदनाम करते हुए लिखा गया है – “बहन तू अपना शिकार ना बनना। तू भगवा लव ट्रेप में न फंसना। थोड़े दिनों की झूठी खुशी, तोहफे और पैसे के लालच में आकर अपनी दुनिया और आखिरत को खराब न करना। अगर तुझ से कोई गलती हो गई हो तो वापस आ जा, तेरा भाई तेरी मदद के लिए तैयार है। अल्लाह तेरे ईमान, इज्‍जत और आबरू की हिफाजत करें, आमीन। मित्र जानीब आपका ईमान वाला भाई।”

पर्चे में हिन्दू संगठनों को बदनाम करने के लिए झूठे आरोप लगाए गए हैं। मामले में रावजी बाजार पुलिस की ओर से बताया गया कि पूरे मामले में अज्ञात लोगों के विरुद्ध धारा 153 के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया जा चुका है। जब इस पर्चे को लेकर जानकारी लगी कि विभिन्न मुस्लिम क्षेत्रों की मस्जिदों के बाहर इसे बांटा जा रहा है तो पुलिस तुरंत ही जांच पड़ताल करने में जुट गई।

वहीं, विश्व हिन्‍दू परिषद-बजरंग दल का कहना है कि कुछ दिनों से रावजी थाना क्षेत्र में भगवा लव ट्रेप जैसे पर्चे बांटे जा रहे थे, जिसमें बजरंग दल और आरएसएस के बारे में भ्रामक जानकारी लिखी है, इसकी जानकारी लगने पर बजरंग दल और रहवासियों द्वारा रात में रावजी बाजार थाने पर शिकायत दर्ज कराई गई है।

बजरंग दल इंदौर में लगातार लव जिहाद के मामलों का पर्दाफाश कर रहा है। जिसके चलते जिहादी मानसिकता के विचारों पर पानी फिर रहा है, तो अब जिहादी लोग इस तरह के पर्चे बांट कर समाज को भ्रमित करना चाहते हैं। बजरंग दल की मांग है कि ऐसे जिहादी विचार के लोगों पर रासुका में कार्रवाई की जाए।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *