सवाईमाधोपुर : बच्ची ने पिता को बोला जय श्रीराम, तो स्कूल में मिली सजा

सवाईमाधोपुर : बच्ची ने पिता को बोला जय श्रीराम, तो स्कूल में मिली सजा

सवाईमाधोपुर : बच्ची ने पिता को बोला जय श्रीराम, तो स्कूल में मिली सजासवाईमाधोपुर : बच्ची ने पिता को बोला जय श्रीराम, तो स्कूल में मिली सजा

जयपुर। सवाईमाधोपुर जिले के ठिंगला क्षेत्र से एक बड़ा प्रकरण सामने आया है। जिसका कारण केवल एक स्कूल की बच्ची द्वारा अपने पिता को जय श्रीराम बोलना बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार ठिंगला क्षेत्र के राधाकृष्णन विद्यालय  की बस तक जब छात्रा के पिता छोड़ने आए तो छात्रा ने अपने पिता को जय श्रीराम बोला। इस बात पर टीचर और कंडक्टर ने छात्रा की डांट लगाई और स्कूल पहुंचकर बच्ची की जय श्रीराम बोलने की शिकायत प्रिंसिपल से कर दी। इसके बाद टीचर ने बच्ची को दण्ड स्वरूप कक्षा से बाहर निकाल दिया और हाथ खड़े करवा दिए।  बच्ची ने इसकी जानकारी घर पहुंचकर अपने पिता को दी, तब पिता ने सवाईमाधोपुर की एसपी ममता गुप्ता को इस बारे में जानकारी देकर संज्ञान लेने को कहा। अब क्षेत्र की महिला पुलिस इस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है।

पूरे प्रकरण में टीचर प्रियंका और कंडक्टर महावीर आरोपी हैं। थाना क्षेत्र से मिली जानकारी के अनुसार छात्रा चंचल योगी के पिता मुकेश योगी ने बताया कि, उसकी 10 वर्षीय बेटी छठी कक्षा में पढ़ती है। वह 4 मार्च को बेटी को स्कूल बस तक छोड़ने गए थे। वहां बेटी ने उन्हें अभिवादन में जय श्रीराम बोला। इस पर बस के कंडक्टर महावीर और टीचर प्रियंका ने बच्ची को डांटा। साथ ही स्कूल पहुँचने पर उसे सजा के तौर पर क्लास से बाहर निकाल दिया और हाथ ऊपर करवाकर खड़ा कर दिया। इससे बच्ची घबरा गई।

छात्रा के पिता का आरोप है कि विद्यालय प्रबंधक द्वारा शिकायत के पश्चात् कोई कार्रवाई नहीं की गई बल्कि उनसे विद्यालय में जय श्रीराम न बोलने को कहा गया। पिता मुकेश योगी के अनुसार, उन्होंने अगले दिन विद्यालय के डायरेक्टर को पूरी बात बताई। इस के चलते प्रधानाचार्य ममता माहेश्वरी ने उन्हें कहा कि स्कूल में बच्चों को पढ़ाना है तो गुड मॉर्निंग ही बोलना पड़ेगा।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *