पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाला पासपोर्ट एजेंट रतन खान गिरफ्तार

पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाला पासपोर्ट एजेंट रतन खान गिरफ्तार

पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाला पासपोर्ट एजेंट रतन खान गिरफ्तारपाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाला पासपोर्ट एजेंट रतन खान गिरफ्तार

बाड़मेर। सुरक्षा एजेंसी ने पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में रतन खान और एक अन्य को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपित पाकिस्तान की कुख्यात खुफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी कर रहे थे। रतन खान कई बार पाकिस्तान भी जा चुका है। वह पासपोर्ट बनवाने की दलाली भी करता है। जांच एजेंसी को लम्बे समय से इस क्षेत्र में संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिल रही थी। इसलिए वह सतर्क थी और जासूसी गतिविधियों की निगरानी कर रही थी। 

इसी दौरान पता चला कि बाड़मेर में लंगों की ढाणी, धारवी कलां निवासी रतन खान और चिमाणियों की ढाणी, शोभाला जेतमाल निवासी पारूराम सोशल मीडिया के माध्यम से ISI के लगातार सम्पर्क में हैं। पूछताछ में सामने आया कि रतन खान वर्ष 2012 से नियमित रूप से पाकिस्तान जा रहा है। उसने वहॉं फोन से फोटो खींचने, वीडियो बनाने और सोशल मीडिया के माध्यम से गोपनीयता बरतते हुए उन्हें भेजने की बाकायदा ट्रेनिंग ली है। भारत आने के बाद वह पाकिस्तानी हैंडलर के कहने पर उसे प्रतिबंधित क्षेत्रों की गोपनीय सूचनाएं भेजता था। दूसरी ओर पारूराम हनीट्रैप में फंसकर जानकारियां उपलब्ध करवा रहा था।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *