धर्म और देश की रक्षा के लिए युवा आगे आएं- मिलिंद पराडे

बांसवाड़ा में हिन्दू युवा सम्मेलन

बांसवाड़ा, 01 फरवरी । ‘जनजाति क्षेत्र वागड़ में धर्मांतरण का षड्यंत्र चलाया जा रहा है। असामाजिक ताकतें लोगों को बहकाने का काम कर रही हैं। ऐसे में युवाओं को हिन्दू धर्म, समाज और देश की रक्षा के लिए आगे आना चाहिए और आसपास के क्षेत्रों में जाकर लोगों को जागरूक करना चाहिए।’ यह बात विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद पराडे ने गांधी मूर्ति चौराहे पर आयोजित हिन्दू युवा सम्मेलन में कही। पराडे ने बांसिया भील, राणा पूंजा भील, गोविंद गुरु का उदाहरण देते हुए कहा कि इन सभी महापुरुषों ने विदेशी आक्रांताओं को हराने का काम किया है। मावजी महाराज, मामा बालेश्वर दयाल, कालीबाई, संत रविदास और वाल्मीकि जैसे हमारे पूर्वजों को भुलाने की बातें की जा रही हैं। हिन्दू समाज को जागरूक होकर धर्मांतरण जैसे षड्यंत्रों का दमन करना चाहिए।

सीएए और एनआरसी राष्ट्रहित में
महामंत्री पराडे ने कहा कि देशभर में नागरिकता संशोधन विधेयक सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन और हिंसा की जा रही है। यह प्रदर्शन और हिंसा करने वाले कौन है? बाजार बंद कराने वाले कौन है? विपक्षी दलों और संगठनों की ओर से मुस्लिम समुदाय को सीएए के खिलाफ भडक़ाया जा रहा है, जबकि इसका संबंध नागरिकता देने से है। इससे किसी भी भारतीय की नागरिकता नहीं छिनी जा रही है। उन्होंने पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचारों का उल्लेख करते हुए कहा कि सीएए के तहत इन्हें भारत में शरण देना राष्ट्रहित में है।

राम मंदिर के लिए करना पड़ा संघर्ष
राम जन्मभूमि पर सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि इसके लिए हिन्दूओं को 550 वर्षों का लंबा संघर्ष करना पड़ा। देशविरोधी ताकतों को हिन्दूओं का विकास सहन नहीं हो रहा है। हमें जागरूक होकर संपूर्ण समाज की रक्षा के लिए आगे आना होगा। केंद्र सरकार की ओर से भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण की व्यवस्था जल्दी ही होगी। इस दौरान रामस्वरूप महाराज और रामप्रकाश महाराज ने भी संबोधित किया। इस दौरान रामस्वरूप महाराज, रामप्रकाश महाराज, सुरेश उपाध्याय, सुरेश भाई, मांगीलाल वाल्मीकि, दीपक राठौड़ मंचासीन रहे।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *