बजरंग दल पर झूठे आरोपों से बाज आएं, गहलोत सरकार मांगे माफी- सुरेंद्र जैन

बजरंग दल पर झूठे आरोपों से बाज आएं, गहलोत सरकार मांगे माफी- सुरेंद्र जैन

बजरंग दल पर झूठे आरोपों से बाज आएं, गहलोत सरकार मांगे माफी- सुरेंद्र जैनबजरंग दल पर झूठे आरोपों से बाज आएं, गहलोत सरकार मांगे माफी- सुरेंद्र जैन

नई दिल्ली। विश्व हिन्दू परिषद के केंद्रीय संयुक्त महासचिव डॉ. सुरेंद्र जैन ने कहा है कि हरियाणा के लोहारू में एक जली हुई गाड़ी में कुछ जले हुए नर कंकालों का मिलना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। यह आग किसी दुर्घटना में लगी है या किसी ने लगाई है, अभी इस पर जांच होनी बाकी है। गाड़ी राजस्थान की है, परंतु कंकाल किसके हैं, यह अभी जांच का विषय है। मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों को सजा मिलनी ही चाहिए। यह हमारा स्पष्ट मत है।

उन्होंने कहा कि राजस्थान के भरतपुर जिले के दो गो तस्कर लापता हैं, जिन पर गो तस्करी के अनेक मामले पहले से चल रहे हैं। एक तस्कर के भाई ने बजरंग दल के कुछ चर्चित नामों के बारे में संदेह व्यक्त किया है। ऐसा लगता है कि बिना प्रारंभिक जांच के, राजस्थान पुलिस यह मान बैठी है कि उसके भाइयों द्वारा लिए गए नाम ही इस घटना के लिए उत्तरदायी हैं। दुर्भाग्यपूर्ण रूप से इस कांड में बजरंग दल का नाम अनावश्यक रूप से लिया जा रहा है। इस तरह के मामलों में राजस्थान सरकार की भूमिका वोट बैंक की राजनीति से हमेशा प्रभावित रही है, यह कई मामलों में पहले भी सिद्ध हो चुका है। एक राजनैतिक एजेंडे के तौर पर भी बजरंग दल का नाम अनावश्यक रूप से घसीटा जा रहा है, जिसे किसी भी तरह से उचित नहीं माना जा सकता।

राजनैतिक पूर्वाग्रह से ग्रस्त राजस्थान सरकार से न्याय की अपेक्षा वहां का समाज नहीं करता। इसलिए विहिप की मांग है कि:
1. इस मामले की सीबीआई जांच हो।
2. जांच पूरी होने तक किसी व्यक्ति को केवल इस आधार पर गिरफ्तार न किया जाए कि उसका नाम गो तस्कर के भाई ने लिया है।
3. जांच पूरी होने पर दोषियों को कठोर सजा मिले।
4. बजरंग दल का नाम अनावश्यक रूप से लेने की दोषी राजस्थान सरकार इस झूठे आरोप के लिए माफी मांगे।

Print Friendly, PDF & Email
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *